-->
1 जून से मध्य प्रदेश होगा अनलॉक, सीएम ने कहा- ‘हम अनंतकाल तक बंद नहीं रख सकते’; 31 मई तक रहेगी पहले से ज्यादा सख्ती

1 जून से मध्य प्रदेश होगा अनलॉक, सीएम ने कहा- ‘हम अनंतकाल तक बंद नहीं रख सकते’; 31 मई तक रहेगी पहले से ज्यादा सख्ती


इस बात से साफ है कि 31 मई से पहले किसी भी तरह की कोई राहत नहीं मिलने वाली है. प्रदेश के अलग अलग जिलों में 24, 25, 27 और 30 मई तक लागू कर्फ्यू को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है

1 जून से मध्य प्रदेश होगा अनलॉक, सीएम ने कहा-  'हम अनंतकाल तक बंद नहीं रख सकते'; 31 मई तक रहेगी पहले से ज्यादा सख्ती
(सांकेतिक तस्वीर)

मध्य प्रदेश में कोरोना का प्रकोप कम होता जा रहा है. खासकर राजधानी भोपाल की अगर बात करें तो यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगाम लग गई है. हालांकि फिर भी प्रदेश सरकार ने भोपाल में कोरोना कर्फ्यू 31 मई तक के लिए कर दिया है. इसी के ही साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान ने साफ कर दिया है कि हम अनंतकाल तक बंद नहीं रख सकते हैं इसलिए प्रदेश में 1 जून से चीजे धीरे-धीरे अनलॉक होने लगेंगी.

इस बात से साफ है कि 31 मई से पहले किसी भी तरह की कोई राहत नहीं मिलने वाली है. प्रदेश के अलग अलग जिलों में 24, 25, 27 और 30 मई तक लागू कर्फ्यू को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

भोपाल में पहले से ज्यादा सख्ती

भोपाल में केसों को देखते हुए कर्फ्यू को बढ़ा दिया गया है. पहले शहर में 24 मई तक के लिए कर्फ्यू किया गया था. जिसे अब बढ़ाकर 31 मई कर दिया गया है. कर्फ्यू का समय बढ़ने के साथ ही सरकार ने साफ शब्दों में कह दिया है कि इस बार सख्ती पहले से ज्यादा होगी. क्राइसिस मैनजमेंट की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज के साथ भोपाल, विदिशा, राजगढ़, सीहोर और रायसेन के कलेक्टर शामिल हुए. सीएम ने सभी से कहा कि हालात को देखते हुए अगले 10 दिन बहुत महत्वपूर्ण हैं. इसलिए कोरोना कर्फ्यू में किसी तरह की कोई नरमी ना बरती जाएं.

अगले 10 दिन तक सख्ती बढ़ाई जाए. सीएम के इस निर्देश के बाद ही सभी कलेक्टर्स ने 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला किया.

थोड़े दिन और टाल दीजिए शादियां

बैठक के दौरान सीएम ने सभी कलेक्टर्स से कहा कि वो अपने जिलों में टेस्टिंग और ट्रेसिंग पर फोकस करें. बैठक में मंत्री और सांसद भी मौजूद थे. उन्होंने सभी से कहा कि अपने इलाके में कोरोना संक्रमण फैल न पाए, इसका ध्यान रखें. सीएम ने कहा कि कुछ दिन की और बात है. कोरोना संक्रमण कम हो रहा है. कुछ दिन और शादी और समारोह टाले जाएं. जहां लोग इकट्ठा होंगे वहां संक्रमण बढ़ेगा. इसलिए सब घर में रहे. सोशल डिस्टेंस और मास्क पहनें.

0 Response to "1 जून से मध्य प्रदेश होगा अनलॉक, सीएम ने कहा- ‘हम अनंतकाल तक बंद नहीं रख सकते’; 31 मई तक रहेगी पहले से ज्यादा सख्ती"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post

AMAZON OFFERS