-->
मध्य प्रदेश: पति ने कुल्हाड़ी से काटे पत्नी के दोनों हाथ, 9 घंटे चला ऑपरेशन; 2 हफ्ते के भीतर ये दूसरा मामला

मध्य प्रदेश: पति ने कुल्हाड़ी से काटे पत्नी के दोनों हाथ, 9 घंटे चला ऑपरेशन; 2 हफ्ते के भीतर ये दूसरा मामला


9 डॉक्टरों की टीम ने शाम 4 बजे ऑपरेशन शुरू किया था जो रात एक बजे तक चला. ऑपरेशन कर डॉक्टरों ने आरती के दोनों हाथों को जोड़ दिया है. 2 हफ्ते के अंदर ये इस तरह का दूसरा मामला है जहां पति ने पत्नी के हाथ काट दिए हों

मध्य प्रदेश: पति ने कुल्हाड़ी से काटे पत्नी के दोनों हाथ, 9 घंटे चला ऑपरेशन; 2 हफ्ते के भीतर ये दूसरा मामला

मध्य प्रदेश(Madhya pradesh) में महिलाओं के साथ घरेलू हिंसा (domestic violence)और मारपीट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. मारपीट का नया मामला सागर जिले (Sagar district) से सामने आया है. यहां पति ने दरिंदगी की सारी हदें पार कर दी. सोमवार रात 20 साल की आरती गोंड और उसके पति रणवीर में किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. विवाद इतना बढ़ गया कि रणवीर ने गुस्से में कुल्हाड़ी (AX) से आरती के दोनों हाथ काट दिए. घटना के बाद आरती के ससुर और जेठानी उसे लेकर दोपहर 2 बजे भोपाल के हमीदिया अस्पताल(Bhopal Hamidia Hospital) पहुंचे. डॉक्टरों ने आरती का हाथ चेक किया और फौरन ऑपरेशन करने का फैसला लिया.

9 डॉक्टरों की टीम ने शाम 4 बजे ऑपरेशन शुरू किया था जो रात एक बजे तक चला. ऑपरेशन कर डॉक्टरों ने आरती के दोनों हाथों को जोड़ दिया. 2 हफ्ते के अंदर ये इस तरह का दूसरा मामला है जहां पति ने पत्नी के हाथ काट दिए हों.

लड़ाई में काटे दोनों हाथ

रात को आरती और रणवीर के बीच किसी बात पर विवाद हो गया था. विवाद के बाद रणवीर गुस्से में आकर आरती को घर से बाहर ले गया. वो आरती को घर से करीब 1 किलोमीटर दूर जंगल में ले गया. जहां उसने आरती के दोनों हाथ कुल्हाड़ी से काट दिए. आरती के दोनों हाथों की हड्डियां, नसें और लिगामेंट अलग हो गए. आरती की चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग इकठ्ठा हुए और उसे सागर के मेडिकल भेजा गया, लेकिन उसकी स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे भोपाल रेफर कर दिया.

9 घंटे चला आरती का ऑपरेशन

हॉस्पिटल के ऑर्थो डिपार्टमेंट के डॉक्टर राहुल शुक्ला ने बताया आरती का काफी खून बह चुका था. जिस समय वो हमीदिया पहुंची थी उसकी हालत बहुत गंभीर थी. ऐसे में ऑपरेशन करने से पहले उसकी हालत को स्थिर करना बेहद जरूरी था. आरती को ऐसे में पहले तीन यूनिट ब्लड और तीन यूनिट प्लाज्मा चढ़ाया गया. जिसके बाद उसका ऑपरेशन किया गया. यह ऑपरेशन 9 घंटे तक चला और डॉक्टरों की टीम ने कड़ी मेहनत कर आरती के दोनों हाथ जोड़ दिये.हालांकि हाथ बचेंगे या नहीं, यह दो-तीन दिन बाद ही पता चलेगा.

दो हफ्तों के भीतर यह दूसरा मामला

इससे पहले इसी तरह का मामला राजधानी भोपाल से सामने आया था. यहां एक पति ने पत्नि पर शक होने के कारण गुस्से में आकर उसके दोनों हाथ काट दिए थे. हालांकि हमीदिया अस्पताल में ऑपरेशन कर उसके दोनों हाथ जोड़ दिए गए हैं. और वहीं पुलिस ने भी आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया था

0 Response to "मध्य प्रदेश: पति ने कुल्हाड़ी से काटे पत्नी के दोनों हाथ, 9 घंटे चला ऑपरेशन; 2 हफ्ते के भीतर ये दूसरा मामला"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post

AMAZON OFFERS