Petrol Diesel Price: 100 रुपए पार पहुंचा पेट्रोल, देश में सबसे महंगा है यहां पेट्रोल

लगातार बढ़ रहा है पेट्रोल-डीजल का भाव, आम जनता पर पड़ रहा है बोझ...।

भोपाल। केंद्रीय बजट में पेट्रोल-डीजल में राहत नहीं मिलने के बाद अब मध्यप्रदेश के लोगों को राज्य सरकार के बजट से ही उम्मीद है। क्योंकि शनिवार को पेट्रोल ने 100 रुपए का आंकड़ा पार कर लिया। इसके साथ ही मध्यप्रदेश देश में सबसे महंगा पेट्रोल देने वाला राज्य बन गया है।


petrol-diesal price: पेट्रोल-डीजल में लगी आग, झुलसा आम आदमी

 

मध्यप्रदेश में पेट्रोल अब तक के सबसे उच्च स्तर पर पहुंच गया। आलम यह है कि पेट्रोल के दाम 100 के पार निकल गए। हालांकि प्रीमियम पेट्रोल शनिवार को 100.04 रुपए प्रति लीटर बक रहा है। जबकि सादा पेट्रोल भी करीब 3-4 रुपए पीछे है। यदि ऐसे ही भाव बढ़ते रहे तो सादा पेट्रोल भी सेंचुरी लगा लेगा।

 

 

 

petrol_diesel.png

सादा पेट्रोल 96.39 रुपए, प्रीमियम 100 रुपए

कंपनियों ने लगातार 5वें दिन पेट्रोल-डीजल के भावों में बढ़ोतरी की है। इस कारण सादा पेट्रोल 33 पैसे और डीजल 40 पैसे प्रति लीटर बढ़ गया। इस साल के 44 दिनों में 17वीं बार पेट्रोल-डीजल के भाव बढ़ाने से शनिवार सुबह पेट्रोल के दाम 96.39 रुपए, प्रीमियम पेट्रोल के दाम 100.04 रुपए और डीजल के दाम 86.86 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सितंबर 2020 में पेट्रोल 89.84 रुपए लीटर था, अब सादा पेट्रोल का भाव 96.39 पहुंच गई है।

petrol and diesel prices: पेट्रोल-डीजल के दामों में लौटी शांति

12 दिन में बढ़े सवा दो रुपए

एक फरवरी से पेट्रोल-डीजल के भावों में करीब 6 बार वृद्धि हुई। एक फरवरी को सादा पेट्रोल 94.20 पैसे और डीजल के दाम 84.48 पैसे थे। आलम यह है कि बीते 12 दिनों में भोपाल में सादा पेट्रोल के दाम 2.19 पैसों की बढ़ोतरी हुई और डीजल के दाम में 2.38 की बढ़ोतरी हुई।

 

केंद्र से नहीं, एमपी बजट से उम्मीद

केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी के कोई प्रयास नहीं किए। जबकि लोगों को राज्य सरकार के बजट से उम्मीद है। उम्मीद की जा रही है कि बजट में इस बार पेट्रोल-डीजल पर से टैक्स में राहत देकर दाम किए जा सकते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

India-China Face Off: भारत-चीन के बीच हुआ युद्ध, तो जानें किसकी मिसाइल है ज्यादा कारगर?

मकर संक्रांति 2021 तिथि, शुभ मुहूर्त | मकर संक्रांति क्यों मनाई जाती है?

बड़ी ख़बर। महाराजपुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता