-->
राहत की खबरः अब नहीं लगेगा लॉकडाउन, सरकार करेगी सख्ती

राहत की खबरः अब नहीं लगेगा लॉकडाउन, सरकार करेगी सख्ती


रविवार का लॉक डाउन बरकरार रहेगा, आगे स्थितियां बिगड़ी तो लिया जाएगा निर्णय

इंदौर। इंदोर शहर के लिये राहत की खबर है, फिलहाल शहर में लॉकडाउन की स्थिति नहीं है। आपदा प्रबंधन समूह ने निर्णय लिया है कि प्रशासन, पुलिस और नगर निगम पूरी सख्ती से सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का उल्लंघन करने वालों पर करेंगे कार्रवाई। शहर की सभी बाजार एसोसिएशन को भी ताकीद किया गया है, वह जिन शर्तों के अनुसार अनुमति दी गई है उनका पालन करें अन्यथा बाजार बंद किए जाएंगे ।

फिलहाल एक-दो दिन में बाजार भी ऑड - इवन के बजाय लेफ्ट - राइट के सिद्धांत पर खोलने को लेकर बनी सहमति है। शहर में पहले की तरह शाम को 8 बजे बाजार बंद रहेंगे, किसी भी तरह की पार्टियों पर कार्यवाही की जाएगी और प्रदेश में लागू रविवार का लॉक डाउन बरकरार रहेगा। सांसद शंकर लालवानी ने कहा है कि आगे स्थितियां बिगड़ी तो लोक डाउन की ओर जा सकते हैं।

दरअसल इंदौर में लगातार कोरोनावायरस मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है और तो और मौतों का भी आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। इंदौर में जहां अभी तक कुछ दिनों से 50 से कम मरीज मिल रहे थे, वहीं अब लगभग 1 सप्ताह से 50 से अधिक कोरोना के मरीज मिलने लगे हैं। लगातार कोरोना वायरस मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासन ने अब दोबारा लॉकडाउन लगाने की तैयारी कर रहा था, लॉक डाउन लगाने को लेकर ही इस बैठक को आयोजित किया गया था।

सांसद शंकर लालवानी , संभागायुक्त पवन कुमार शर्मा और कलेक्टर मनीष सिंह ने कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए डॉक्टर से विचार-विमर्श किया। बैठक में डॉक्टरों ने स्पष्ट किया कि अनलॉक होने के बाद मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। निजी हॉस्पिटल क्लीनिक में स्थिति काबू में नहीं है।

आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में सांसद लालवानी ने कहा कि कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ना चिंता का विषय है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी फैलाव हो रहा है। हम स्थिति बिगड़ने नहीं देंगे, कुछ कड़े कदम उठाने पड़ सकते हैं। संभागायुक्त ने ऐहतियात के लिए पुख्ता कदम उठाने की जरूरत बताई।

पहले सांसद बोले थे दोबारा से लॉक डाउन
शनिवार को सांसद शंकर लालवानी ने कहा था कि शहर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी है और कुछ लोग लापरवाही भी कर रहे है। सांसद ने कहा था कि कोरोना मरीज बढ़ने के कारण दोबारा से कई शहरों में लॉक डाउन लगाया जा रहा है। अगर ऐसे ही नियमों की अनदेखी की जाती रही तो इंदौर में भी दोबारा से लॉक डाउन लगाया जा सकता है।

0 Response to "राहत की खबरः अब नहीं लगेगा लॉकडाउन, सरकार करेगी सख्ती"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post