-->
Castor Oil For Dark Circles : डार्क सर्कल्स से छुटकारा पाने के लिए ऐसे करें कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल

Castor Oil For Dark Circles : डार्क सर्कल्स से छुटकारा पाने के लिए ऐसे करें कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल


Castor Oil For Dark Circles : अरंडी के तेल का इस्तेमाल करके आप काले घेरे से छुटकारा पा सकते हैं. डार्क सर्कल्स के लिए कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल कैसे करें आइए जानें 

Castor Oil For Dark Circles : डार्क सर्कल्स से छुटकारा पाने के लिए ऐसे करें कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल
डार्क सर्कल्स के लिए कैस्टर ऑयल

पर्याप्त नींद न लेना, तनाव, अनहेल्दी आहार और आंखों के नीचे त्वचा की देखभाल न करने से त्वचा सुस्त और काली हो सकती है. अरंडी के तेल का इस्तेमाल करके आप काले घेरे से निजात पा सकते हैं. अरंडी का तेल एक बेहतरीन मॉइस्चराइजर है. इसमें भरपूर मात्रा में फैटी एसिड होते हैं जो आपकी त्वचा को पोषण देते हैं और हाइड्रेट रखते हैं. इसमें एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो त्वचा को फ्री रेडिक्लस से होने वाले नुकसान से बचाते हैं. डार्क सर्कल्स के लिए कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल कैसे करें आइए जानें.

कैस्टर ऑयल सीधे लगाएं – अरंडी के तेल की कुछ बूंदें लें. अपनी उंगलियों पर तेल लें और इसे थोड़ा गर्म करने के लिए एक साथ रगड़ें. इसे आंखों के नीचे लगाएं. एक या दो मिनट के लिए धीरे से मसाज करें. तेल को रात भर लगा रहने दें. इसे हर रात सोने से पहले दोहराने की सलाह दी जाती है.

काले घेरे के लिए अरंडी का तेल और दूध – इसके लिए आपको 1 चम्मच अरंडी का तेल और 1 चम्मच दूध की जरूरत होगी. इसके लिए एक छोटी कटोरी में तेल और दूध को इस तरह फेंटें कि तेल दूध के साथ अच्छी तरह मिल जाए.
इस मिश्रण को अपनी आंखों के नीचे लगाएं और करीब एक घंटे के लिए छोड़ दें. गुनगुने पानी से धो लें. दूध में मौजूद लैक्टिक एसिड आपकी त्वचा को एक समान बना सकता है. ये स्वस्थ और ग्लोइंग त्वचा बनाने में मदद करता है. ये त्वचा कोशिकाओं की सुस्त और मृत परत को भी एक्सफोलिएट करता है.

काले घेरे के लिए अरंडी का तेल और बादाम का तेल – इसके लिए आपको 3-4 बूंद अरंडी का तेल और 3-4 बूंद बादाम के तेल की जरूरत होगी. इसके लिए सबसे पहले तेल मिलाएं और मिश्रण को आंखों के नीचे और आसपास लगाएं. उंगलियों से हल्के से मसाज करें. तेल के मिश्रण को रात भर लगा रहने दें. आप दोनों तेलों को समान अनुपात में मिला सकते हैं और इसे एक एयरटाइट कंटेनर में स्टोर कर सकते हैं. इसे हर रात सोने से पहले दोहराएं.

काले घेरे के लिए अरंडी का तेल और नारियल का तेल – इसके लिए आपको अरंडी के तेल और नारियल के तेल की जरूरत होगी. अरंडी का तेल और नारियल का तेल बराबर मात्रा में लें. इस मिश्रण को डार्क सर्कल्स और ऊपरी पलकों पर भी लगाएं. एक या दो मिनट तक मसाज करें और इसे रात भर के लिए छोड़ दें. अरंडी के तेल की तरह नारियल के तेल में भी एंटीऑक्सीडेंट और फैटी एसिड होते हैं. ये गुण त्वचा के नीचे रक्त वाहिकाओं और केशिकाओं में सर्कुलेशन में सुधार करने में मदद कर सकता है.

0 Response to "Castor Oil For Dark Circles : डार्क सर्कल्स से छुटकारा पाने के लिए ऐसे करें कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल"

Post a Comment

Slider Post