-->
वजन कम करने के लिए हेल्दी और आसान सैंडविच रेसिपी जो बेहद स्वादिष्ट हैं

वजन कम करने के लिए हेल्दी और आसान सैंडविच रेसिपी जो बेहद स्वादिष्ट हैं


हम एक ऐसी पीढ़ी हैं जो समय के खिलाफ लगातार दबाव में हैं. हमारे व्यस्त कार्यक्रम और हमारी व्यस्त जीवन शैली को देखते हुए, हम अपने खाने की आदतों और स्वास्थ्य का बहुत कम ध्यान रखते हैं

वजन कम करने के लिए हेल्दी और आसान सैंडविच रेसिपी जो बेहद स्वादिष्ट हैं
Sandwich

हम एक ऐसी पीढ़ी हैं जो समय के खिलाफ लगातार दबाव में हैं. हमारे व्यस्त कार्यक्रम और हमारी व्यस्त जीवन शैली को देखते हुए, हम अपने खाने की आदतों और स्वास्थ्य का बहुत कम ध्यान रखते हैं. 24/7 काम हमारे सिर पर मंडरा रहा है, उचित स्वस्थ भोजन अनिवार्य रूप से हमारी अंतिम प्राथमिकता बन जाती है. ऐसी स्थितियों में, रूटीन के अनुसार भोजन करना बेहद मुश्किल हो जाता है.

दुनिया अपने स्वास्थ्य के बारे में ज्यादा से ज्यादा जागरूक हो रही है, इसलिए सही खाना बहुत ही जरूरी हो गया है. हम जिस कबाड़ के संपर्क में आते हैं, उसे देखते हुए, समय बचाने की जरूरत में हम जो कुछ भी हमारे पास आता है उसे खा लेते हैं. ये “गतिविधि” अक्सर हमें एक अनवॉन्टेड पंच और अनवॉन्टेड वजन के oodles के साथ छोड़ देती है.

जीवन में हालांकि, ये सब अनुचित नहीं है क्योंकि हमारे पास इस जलती हुई भूख को हराने के लिए तेजी से आगे बढ़ने वाले और स्वादिष्ट ऑप्शन हैं. सैंडविच सचमुच हर किसी का सबसे अच्छा दोस्त होता है. आप इसे पकड़ सकते हैं और इसे अपने काम पर ले जा सकते हैं, जब आप किसी महत्वपूर्ण और सबसे अच्छी बात में फंस जाते हैं, तो ये बहुत भर जाता है.

इस झटपट स्नैक के लिए ब्राउनी पॉइंट ये है कि आप इसे अपने मनचाहे तरीके से कस्टमाइज कर सकते हैं, इसे हमारे पसंदीदा सॉस के साथ तैयार कर सकते हैं और अपनी खुद की स्टफिंग चुन सकते हैं. ये देखते हुए कि दुनिया कितनी स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हो गई है, हमने कई सैंडविच डिशेज को लिस्टेड किया है जो जल्दी और आसानी से बन जाते हैं, स्वाद के हिसाब से उच्च होते हैं और हमारे शरीर के लिए सुपर स्वस्थ होते हैं.

पीनट बटर और बनाना सैंडविच

काम के लिए देर हो रही है और आपने नाश्ता नहीं किया है? तब ये सैंडविच सिर्फ आपके लिए है. अगर आपको मीठा बहुत ही ज्यादा पसंद है और मूंगफली का मक्खन पसंद है तो बस इस सैंडविच को आंख बंद करके चुनें. आपको केवल पूरी गेहूं की रोटी, मूंगफली का मक्खन, कटा हुआ केला और ब्लूबेरी चाहिए. ब्रेड स्लाइस को टोस्ट करें और उसके ऊपर पीनट बटर फैलाएं. उन्हें केले, ब्लूबेरी या अपनी पसंद के किसी भी फल के साथ ऊपर रखें. आप शहद भी मिला सकते हैं लेकिन ये पूरी तरह आप पर निर्भर है. इस सैंडविच में सिर्फ 400 कैलोरी होती है.

टोमैटो मोत्जारेला सैंडविच

हर कोई पनीर के अपने हिस्से से प्यार करता है और कुछ प्रमुख मिथकों को तोड़ता है, अगर सही अनुपात में खाया जाए तो ये हमेशा अनहेल्दी नहीं होता है. ब्रेड के 2 स्लाइस लें, दोनों स्लाइस पर थोडा़ सा मक्खन लगाएं. अब इसके ऊपर टमाटर के स्लाइस और मोजरेला डालें. आप ब्लैंच किया हुआ बैंगन या पालक भी डाल सकते हैं. इसमें नमक, काली मिर्च और चिली फ्लेक्स डालकर सैंडविच को टोस्ट करें. आप सैंडविच को बेक भी कर सकते हैं जिसके लिए आपको ओवन ट्रे पर थोड़ा सा जैतून का तेल फैलाना है. इस सैंडविच में केवल 410 कैलोरी होती है.

ग्रील्ड चिकन सैंडविच

ये सचमुच मुंह में पानी तुरंत बना देता है. इस कॉम्बिनेशन में फाइबर, पोषक तत्व और तकरीबन 500 कैलोरी होती है. कुछ चिकन को तब तक भूनें जब तक वो पक न जाए. ब्रेड के दो स्लाइस टोस्ट करें और उस पर थोड़ा मक्खन या जैतून का तेल फैलाएं. चिकन का टुकड़ा, अपनी पसंद की सब्जियां जैसे प्याज, टमाटर, मशरूम रखें और इसे नमक और काली मिर्च के साथ सीजन करें.

मशरूम के साथ ग्रिल्ड पनीर

पनीर और मशरूम का कॉम्बिनेशन जल्द ही हमारा दिल जीत लेता है. हालांकि, ये आम तौर पर चिकना और वजनदार सैंडविच नहीं होता है. मशरूम सैंडविच के साथ ग्रिल्ड पनीर में आइडियल रूप से तकरीबन 300 कैलोरी होती हैं. अपने मशरूम को अपनी इच्छानुसार बेक करें और स्वाद दें. ये मक्खन में कुछ लहसुन, नमक और काली मिर्च के साथ या बस ब्लैंच किया जा सकता है. ब्रेड के दोनों स्लाइस पर थोड़ा मक्खन फैलाएं, मशरूम डालें और इसके ऊपर थोड़ा पनीर कद्दूकस करें. सैंडविच को टोस्ट करें और केचप या मेयोनेज के साथ गर्मा-गर्म परोसें.

एग सैंडविच

ये प्रोटीन और पोषक तत्वों से भरा हुआ है. एक अच्छा फूला हुआ अंडा पकाएं. आप इसमें कटा हुआ प्याज, हरी मिर्च, नमक, काली मिर्च और लाल मिर्च पाउडर डाल सकते हैं. ब्रेड के दो स्लाइस लें, उस पर थोड़ा सा जैतून का तेल लगाएं, आमलेट डालें, प्याज के स्लाइस रखें और कुछ मेयोनेज डालें. सैंडविच को टोस्ट करें और गर्मा-गर्म परोसें.

ये सैंडविच रेसिपी जल्दी बन जाती है, पोषक तत्वों से भरपूर और बेहद स्वादिष्ट होती है. अगर आप और भी रेसिपी जानते हैं तो नीचे कमेंट करें और हमें बताएं.

0 Response to "वजन कम करने के लिए हेल्दी और आसान सैंडविच रेसिपी जो बेहद स्वादिष्ट हैं"

Post a Comment

Slider Post