-->
फेशियल ऑयल से अपनी त्वचा को ग्लो करने के लिए 3 टिप्स, जानिए

फेशियल ऑयल से अपनी त्वचा को ग्लो करने के लिए 3 टिप्स, जानिए


आपने कितनी बार लोगों को सभी सवालों के जवाब के रूप में तेल देते हुए सुना है? ड्राई स्किन, मच्छर के काटने से लेकर बालों के झड़ने तक, मैंने काफी सुना है कि तेल कैसे एक इलाज के रूप में काम करता है

फेशियल ऑयल से अपनी त्वचा को ग्लो करने के लिए 3 टिप्स, जानिए
ग्लोइंग स्किन पाने का आसान तरीका

आपने कितनी बार लोगों को सभी सवालों के जवाब के रूप में तेल देते हुए सुना है? ड्राई स्किन, मच्छर के काटने से लेकर बालों के झड़ने तक, मैंने काफी सुना है कि तेल कैसे एक इलाज के रूप में काम करता है. हर तेल को कुछ फायदा देने के लिए क्यूरेट किया जाता है जो सिर्फ मॉइस्चराइजेशन से ज्यादा है. उदाहरण के लिए, चेहरे के तेल, अपने डेली ब्यूटी रूटीन में किसी भी दूसरे कदम के रूप में कड़ी मेहनत करने का प्रयास करें.

अगर सही तरीके से शामिल किया जाए तो फेस ऑयल सभी प्रकार की त्वचा के लिए फायदेमंद हो सकते हैं. सूखी और सुस्त त्वचा का लक्ष्य एक या दो इनग्रेडिएंट होते हैं जो एंटीऑक्सिडेंट या फैटी एसिड से भरे होते हैं क्योंकि ये अच्छी तरह से पोषित त्वचा के साथ चमकने का वादा कर सकते हैं.

सुगंध फ्री फेस ऑयल आपकी त्वचा को नरम करने, दाग-धब्बों को कम करने, उम्र बढ़ने के शुरुआती संकेतों को रोकने, डैमेज की मरम्मत करने और आपकी त्वचा की बनावट में सुधार करने में भी मदद कर सकते हैं. अभी भी सुनिश्चित नहीं हैं कि फेस ऑयल का इस्तेमाल कैसे करें?

अभी भी सुनिश्चित नहीं है कि अगर आपने अभी तक नहीं किया है तो कैसे इसमें डिप लें? 2-3 तेल चुनें और पैच टेस्ट के लिए जाएं. देखें कि क्या पूरी तरह से ये उपयुक्त है और इसे कम से कम इस्तेमाल करें. आपकी त्वचा के लिए कम बेहतर है या नहीं, ये जरूर देखें.

चमकदार त्वचा के लिए फेस ऑयल का इस्तेमाल करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं :

1) सीधा अप्लाई- ड्रॉपर का इस्तेमाल फेस ऑयल की 3-4 बूंदों को अपनी हथेलियों पर फैलाएं और इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. इसे अच्छी तरह से मालिश करें ताकि यै आपकी त्वचा में रिस जाए और आपकी त्वचा को पोषण के नुकसान से बचाए. सीरम के पूर्व-आवेदन के इस स्टेप का पालन करें.

2) मॉइस्चराइजर- चेहरे के तेल की 3 बूंदें लें और इसे अपने नाइट मॉइस्चराइजर से मिलाएं. इसे अपनी उंगलियों से अच्छी तरह गर्म करें और स्वस्थ और तरोताजा त्वचा के साथ जागने के लिए इसे अपनी त्वचा पर धीरे से थपथपाएं.

3) मेकअप- पैचनेस से बचने के साथ-साथ चमक के लिए आप अपने फाउंडेशन में तेल की कुछ बूंदें मिला सकते हैं. प्राकृतिक चमक के लिए लिपस्टिक पर स्वाइप करने से पहले अपने होठों पर हल्का तेल लगाएं.

क्या आप फेस ऑयल का इस्तेमाल करते हैं? अगर हां, तो आपका पसंदीदा फेस ऑयल कौन सा है? नीचे कमेंट करके हमें जरूर बताएं.

0 Response to "फेशियल ऑयल से अपनी त्वचा को ग्लो करने के लिए 3 टिप्स, जानिए"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post