-->
Skin Care Tips : त्वचा की समस्याओं को दूर करने के लिए लगाएं एलोवेरा जेल, जानिए ढेरों फायदे

Skin Care Tips : त्वचा की समस्याओं को दूर करने के लिए लगाएं एलोवेरा जेल, जानिए ढेरों फायदे


एलोवेरा जेल त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. आप इसका इस्तेमाल स्किन केयर प्रॉब्लम्स को दूर करने के लिए कर सकते है. आइए जानते हैं इसके फायदों के बारे में

Skin Care Tips : त्वचा की समस्याओं को दूर करने के लिए लगाएं एलोवेरा जेल, जानिए ढेरों फायदे
एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कई तरह के प्रोडक्ट्स और घरेलू उत्पाद में इस्तेमाल किया जाता है. ये त्वचा को ठंडक पहुंचने का काम करता है और त्वचा की समस्याओं से भी छुटकारा दिलाता है. आप इसका इस्तेमाल एक्ने और पिगंमेटेशन को दूर करने के लिए कर सकते है. इतना ही नहीं कई तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स में इसका इस्तेमाल किया जाता है. आइए जानते हैं एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं.

आई क्रीम की तरह

अगर आपको डार्क सर्कल्स की समस्या रहती है तो एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके पीछे तनाव, नींद की कमी और अधिक मात्रा में कैफिन का सेवन समेत अन्य कारण हो सकते हैं. आप आंखों की सूजन को कम करने के लिए एलोवरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. आप रात को सोने से पहले आंखों के डार्क सर्कल्स पर एलोवेरा जेल लगा सकते हैं.

पिगमेंटेशन को कम करता है

एलोवेरा जेल में एलोइन होता है जो डि पिगमेंटेशन और स्किन लाइटनिंग के लिए फायदेमंद होता है. आपको बस दाग- धब्बे वाली जगह पर एलोवेरा जेल लगाना है. आपको रात को सोन से पहले पिगमेंटेड एरिया में एलोवेरा जेल लगाकर सोना चाहिए. सुबह उठकर हल्के गर्म पानी से धो लें. बेहतर परिणाम पाने के लिए हफ्ते में तीन बार इस उपाय को अपनाएं.

एंटी एजिंग फेस मास्क

एलोवेरा जेल कोलेजन को बूस्ट करने में मदद करता है. इसमें विटामिन ई और सी की भरपूर मात्रा होती है. इसके लिए आपको एक चम्मच एलोवेरा जेल और एक चम्मच शहद को मिलाएं . आप इसे हल्का पतला करने के लिए गुलाब जल की कुछ बूंडे मिलाएं. इस मिज्ञण को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं और करीब 20 मिनट के लिए छोड़ दें.

एक्ने से छुटकारा दिलाता है

एलोवेरा एक्ने से छुटकारा दिलाने में मदद करता है. इसके लिए आपको एलोवेरा जेल को पानी के साथ मिलाकर स्प्रे बोतल में रखना है. आप इस फेस मिस्ट का इस्तेमाल त्वचा को ठंडक दिलाने के लिए कर सकते हैं.

नेचुरल मेकअप रिमूवर

आपको एक चम्मच एलोवेरा जेल में एक चम्मच आलिव ऑयल मिलाना है. इस मिश्रण को आप मेकअप रिमूवर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं. ये मेकअप रिमूवर त्वचा के मेकअप को हटाने में मदद करता है. साथ ही त्वचा को हाइड्रेट और मॉश्चराइज रखता है

0 Response to "Skin Care Tips : त्वचा की समस्याओं को दूर करने के लिए लगाएं एलोवेरा जेल, जानिए ढेरों फायदे"

Post a Comment

Slider Post