-->
किन्नौर में हुई लैंड स्लाइड में MP के एक परिवार ने अपनी बेटी खो दी, प्रतीक्षा ने IIT खड़गपुर से की थी M.Tech जाने वाली थी स्पेन

किन्नौर में हुई लैंड स्लाइड में MP के एक परिवार ने अपनी बेटी खो दी, प्रतीक्षा ने IIT खड़गपुर से की थी M.Tech जाने वाली थी स्पेन


पिता ने बताया कि जब प्रतीक्षा ने हिमाचल जाने की बात कही तो उसकी मां ने बारिश का मौसम होना बताकर घूमने जाने से मना कर दिया था. लेकिन प्रतीक्षा के कहने पर परिवार के लोग मान गए थे

किन्नौर में हुई लैंड स्लाइड में MP के एक परिवार ने अपनी बेटी खो दी, प्रतीक्षा ने IIT खड़गपुर से की थी M.Tech जाने वाली थी स्पेन
हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भू-स्खलन के बाद टूटा पुल.

हिमाचल के किन्नौर (Kinnaur of Himachal) में हुई लैंड स्लाइडिंग में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बैतूल (Betul) के पाथाखेड़ा के एक परिवार ने अपनी बेटी को हमेशा के लिए खो दिया. 27 साल की प्रतीक्षा दोपहर लगभग 1.30 बजे अपनी मां से वीडियो कॉल पर बात कर रही थी. प्रतीक्षा मां को खूबसूरत हिमाचल दिखा रही थी. तभी अचानक बात करते-करते फोन कट गया और फिर प्रतीक्षा से संपर्क नहीं हो पाया. जिसके बाद शाम 5 बजे घरवालों को खबर मिली कि उनकी बेटी अब इस दुनिया में नहीं रही.

रविवार दोपहर किन्नौर के सांगला-चिटकुल रोड पर बटसेरी के पास चट्टानें गिरने (Kinnaur landslide) लगी थी. इसकी चपेट में सांगला की ओर जा रहा एक टैंपो ट्रैवलर भी आ गया था. इसमें ड्राइवर समेत 12 लोग थे. इस हादसे में 9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी. इसमें एक प्रतीक्षा भी थी.

पिता ने कहा बेटी बहुत होनहार थी

प्रतीक्षा के पिता सुनील दीवाकर पाटिल वेस्टर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड पाथाखेड़ा की तवा-1 खदान में अंडर मैनेजर हैं. सुनील ने बताया कि बेटी पढ़ाई में बहुत होशियार थी. पिता ने बताया कि प्रतीक्षा को बचपन से ही प्रकृति से बहुत प्यार था. इसलिए जब उसने हिमाचल घूमने का कहा तो उन्होंने उसे मना नहीं किया. प्रतीक्षा घूमने के लिए नागपुर से हिमाचल गई थी.

प्रतीक्षा ने IIT खड़गपुर से बी-टेक, एम-टेक किया था

प्रतीक्षा के पिता ने बताया कि प्रतीक्षा ने आईआईटी खड़गपुर से बी-टेक, एम-टेक किया था. इसके बाद मुंबई और पुणे में जॉब भी किया था. प्रतीक्षा और आगे पढ़ाई करना चाहती थी. इसलिए उसने अपनी जॉब छोड़ दी थी और स्पेन जाने वाली थी. इस बीच कोरोना की दूसरी लहर आ गई. ऐसे में स्पेन में एडमिशन नहीं मिला. पिता ने कहा प्रतीक्षा को पहाड़ो से बहुत प्यार था. एक्सर वो पहाड़ी क्षेत्रों में घूमने जाया करती थी.

पढ़ाई के लिए विदेश चली जाउंगी तो घूम नहीं पाउंगी

पिता ने बताया कि जब प्रतीक्षा ने हिमाचल जाने की बात कही तो उसकी मां ने बारिश का मौसम होना बताकर घूमने जाने से मना कर दिया था. फिर बेटी ने उनसे कहा कि एडमिशन मिलते ही पढ़ाई के लिए विदेश चली जाऊंगी, फिर घूमने को नहीं मिलेगा. पढ़ाई के लिए विदेश जाने की बात सुनकर मां ने हिमाचल जाने की इजाजत दे दी थी. लेकिन उन्हें नहीं पता था कि इस बार प्रतीक्षा वापस आने के लिए नहीं जा रही है.

0 Response to "किन्नौर में हुई लैंड स्लाइड में MP के एक परिवार ने अपनी बेटी खो दी, प्रतीक्षा ने IIT खड़गपुर से की थी M.Tech जाने वाली थी स्पेन"

Post a Comment


INSTALL OUR ANDROID APP

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post