-->
JEE MAIN EXAM: बाढ़ से प्रभावित इलाकों के विद्यार्थियों को मिलेगा एक और मौका, जेईई मेन की फिर होगी परीक्षा

JEE MAIN EXAM: बाढ़ से प्रभावित इलाकों के विद्यार्थियों को मिलेगा एक और मौका, जेईई मेन की फिर होगी परीक्षा


केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बरसात और बाढ़ से प्रभावित इलाकों के विद्यार्थियों को एक बार फिर  JEE MAIN की परीक्षा में बैठने का अवसर दिया है. उन्होंने इस बारे में ट्विट कर यह जानकारी दी है

JEE MAIN EXAM: बाढ़ से प्रभावित इलाकों के विद्यार्थियों को मिलेगा एक और मौका, जेईई मेन की फिर होगी परीक्षा
बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों के विद्यार्थियों के लिए JEE MAIN की परीक्षा दोबारा होगी

महाराष्ट्र में अत्यधिक बरसात की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. अनेक जिलों में बाढ़ आई हुई है. राज्य के अनेक भागों में चट्टानें खिसकने से दुर्घटनाएं हुई हैं. ऐसे में विद्यार्थियों के लिए भी एक बड़ा संकट सामने खड़ा हो गया है. जेईई मेन 2021 की परीक्षा बिलकुल करीब होने के वक्त यह संकट सामने आने से विद्यार्थियों को अपनी परीक्षा को लेकर चिंता हो रही थी. ऐसे समय में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बरसात और बाढ़ से प्रभावित इलाकों के विद्यार्थियों के लिए JEE MAIN की परीक्षा में बैठने का एक और अवसर दिया है. उन्होंने अपने इस निर्णय की घोषणा की है.

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan, Union Minister of Education) ने इस बारे में ट्विट किया. ट्विट में लिखा, ” JEE MAIN परीक्षा के तीसरे सत्र की परीक्षा जो 25 जुलाई और 27 जुलाई 2021 को आयोजित की जा रही है, उसमें परीक्षा देने के लिए कोल्हापुर, पालघर, रत्नागिरी, रायगढ़,सिंधुदुर्ग, सांगली और सातारा के विद्यार्थी  परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में असमर्थ हैं. ऐसे विद्यार्थियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है. उन्हें एक और अवसर दिया जाएगा. NTA इस बारे में जल्दी ही तिथियों की घोषणा करेगा.”

पहले ही कोरोना की वजह से परीक्षा की तिथियां आगे बढ़ाई गईं हैं


बता दें कि तीसरे सेशन की परीक्षा 27,28 और 30 अप्रैल को होने वाली थी. इस बीच देश में कोरोना के बढ़ते हुए संक्रमण को देख कर ये परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं. इसके बाद नई तारीखों का ऐलान किया गया था. इस बार की परीक्षा चार चरणों मेें आयोजित की जानी थी. इनमें से दो चरणों की परीक्षाएं हो चुकी हैं. अब बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों के विद्यार्थियों के लिए अलग से एक मौका देने का निर्णय लिया गया है.

0 Response to "JEE MAIN EXAM: बाढ़ से प्रभावित इलाकों के विद्यार्थियों को मिलेगा एक और मौका, जेईई मेन की फिर होगी परीक्षा"

Post a Comment

Slider Post