-->

CASH ON DELIVERY STORE ऑनलाइन शॉपिंग के लिए क्लिक करें

CASH ON DELIVERY STORE ऑनलाइन शॉपिंग के लिए क्लिक करें
FASHION OFFERS
161st Income Tax Day: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- ईमानदार टैक्सपेयर्स को मिलना चाहिए सम्मान

161st Income Tax Day: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- ईमानदार टैक्सपेयर्स को मिलना चाहिए सम्मान


वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण ने 2014 के बाद से सरकार द्वारा किए गए सुधारों से जुड़े विभिन्न उपायों को सही भावना के साथ लागू करने में सफल रहने के लिए विभाग की सराहना की

161st Income Tax Day: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- ईमानदार टैक्सपेयर्स को मिलना चाहिए सम्मान
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) और देशभर में इसके सभी क्षेत्रीय कार्यालयों द्वारा आज आयकर विभाग (Income Tax Department) की 161वीं वर्षगांठ मनाई गई. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (IT Department) को दिए अपने संदेश में, वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण ने 2014 के बाद से सरकार द्वारा किए गए सुधारों से जुड़े विभिन्न उपायों को सही भावना के साथ लागू करने में सफल रहने के लिए विभाग की सराहना की. उन्होंने कहा कि अपने हिस्से के करों का कर्तव्यपूर्वक भुगतान करके देश की प्रगति में भागीदार बनने में ईमानदार करदाताओं (Taxpayers) का योगदान निश्चित रूप से मान्यता पाने का पात्र है.

उन्होंने अपनी प्रणालियों एवं प्रक्रियाओं को सरल बनाने और विभाग के कामकाज को परेशानी मुक्त, निष्पक्ष एवं पारदर्शी बनाने की दिशा में काम करना जारी रखने के लिए विभाग की प्रशंसा की. उन्होंने इस महामारी के कारण उत्पन्न कठिनाइयों के बावजूद अपने अनुपालन संबंधी दायित्वों का निर्वहन करने के लिए करदाताओं की सराहना की. अपने कर्तव्यों को निभाने के क्रम में इस महामारी से जान गंवाने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को याद करते हुए, उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय हितों के प्रति उनके योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता.

उन्होंने इस महामारी के कारण उत्पन्न कठिनाइयों के बावजूद अपने अनुपालन संबंधी दायित्वों का निर्वहन करने के लिए करदाताओं की सराहना की. अपने कर्तव्यों को निभाने के क्रम में इस महामारी से जान गंवाने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को याद करते हुए, उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय हितों के प्रति उनके योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता.

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से टैक्सपेयर्स को सुविधा

वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने राजस्व संग्रह और करों से जुड़ी नीतियों को निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से लागू करने की दोहरी भूमिका में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए विभाग की सराहना की. उन्होंने कहा कि अधिकांश प्रक्रियाओं और अनुपालन संबंधी जरूरतों को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर स्थानांतरित कर दिया गया है और करदाताओं के लिए आयकर कार्यालयों का चक्कर लगाने की जरूरत को समाप्त या बहुत कम कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि करदाताओं के साथ पारस्परिक व्यवहार अब स्वैच्छिक अनुपालन पर अधिक निर्भर रहते हुए विश्वास एवं सम्मान की भावना पर आधारित है.

टैक्स कलेक्शन में बढ़ोतरी

राजस्व सचिव तरुण बजाज ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को शुभकामनाएं दीं. उन्होंने अर्थव्यवस्था में हुए आकस्मिक परिवर्तनों के अनुरूप खुद को ढालने और टैक्स कलेक्शन में एक अच्छी बढ़ोतरी हासिल करने में समर्थ रहने के लिए विभाग की सराहना की. उन्होंने राजस्व संग्रह से संबंधित अपने दृष्टिकोण को नई दिशा देते हुए अपने कामकाज को विश्वास-आधारित और कर-केंद्रित बनाने के उद्देश्य से विभाग द्वारा की गई विभिन्न पहलों की भी प्रशंसा की

0 Response to "161st Income Tax Day: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- ईमानदार टैक्सपेयर्स को मिलना चाहिए सम्मान"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post