-->
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कोरोना वैक्सीन से ही रूकेगी covid की तीसरी लहर

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कोरोना वैक्सीन से ही रूकेगी covid की तीसरी लहर

 


विधानसभा अध्यक्ष कोरोना नियंत्रण के उपायों की समीक्षा की। अध्यक्ष ने कहा कि प्रशासन के प्रयासों, डॉक्टरों की सेवा तथा जनप्रतिनिधियों एवं आमजनता के सहयोग से कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण मिला है

रीवा. विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम कोविड सेंटर देवतालाब में आयोजित बैठकों में कोरोना नियंत्रण के उपायों की समीक्षा की। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि प्रशासन के प्रयासों, डॉक्टरों की सेवा तथा जनप्रतिनिधियों एवं आमजनता के सहयोग से कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण मिला है। जिसके कारण जिले में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। अनलॉक में भी कोरोना से बचाव की पूरी सावधानी रखना आवश्यक है। कोरोना टीकाकरण को गति देकर ही कोरोना की तीसरी लहर रोकी जा सकेगी। शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र के लिये टीकाकरण की रणनीति बनाकर एवं लोगों को जागरूक करके सभी को कोरोना वैक्सीन के टीके लगवायें। जनप्रतिनिधि तथा समाजसेवी भी प्रशासन को कोरोना टीकाकरण में सहयोग प्रदान करें। टीकाकरण के लिये लोगों को जागरूक करना आवश्यक है।

मऊगंज में कोविड सेंटरों का बहुत अच्छा संचालन किया
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि देवतालाब तथा मऊगंज में कोविड सेंटरों का बहुत अच्छा संचालन किया जा रहा है। कोरोना संक्रमण तेजी से घटा है, लेकिन अभी भी पोस्ट कोविड मरीज बड़ी संख्या में हैं। इनकी सूची लेकर गंभीर रोगों से ग्रस्त पोस्ट कोविड रोगियों की कोविड सेंटर में जांच कराकर उपचार की सुविधायें दें। उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन सचेत रहकर अनलॉक के निर्देशों का पालन कराये। किसी भी व्यक्ति को अनावश्यक परेशान न करें। नियमों का पालन सबसे करायें। कोरोना से बचाव के उपायों में थोड़ी भी ढिलाई से बड़ा संकट आ सकता है।

कोरोना से बचाव के उपायों की जानकारी दी

बैठक में बीएमओ मऊगंज डॉ. पंकज सिंह ने देवतालाब मऊगंज एवं नईगढ़ी में कोरोना से बचाव के उपायों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मऊगंज कोविड सेंटर में 72 रोगियों को अब तक भर्ती किया गया है जिसमें केवल एक की मौत हुई है। शेष सभी स्वस्थ हो गये हैं। देवतालाब कोविड सेंटर में भर्ती 32 में से 27 रोगी पूरी तरह से स्वस्थ हो गये हैं। शेष का उपचार किया जा रहा है। स्वस्थ होने वालों में 80 वर्ष की महिला भी शामिल है। उन्होंने टीकाकरण के संबंध में भी जानकारी दी।

0 Response to "विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कोरोना वैक्सीन से ही रूकेगी covid की तीसरी लहर"

Post a Comment

Slider Post