-->
Business Idea: बस 10 हजार रुपये में शुरू करें 20 हजार तक की कमाई वाला ये बिजनस, जानिए घर बैठे-बैठे कैसे होगा तगड़ा मुनाफा!

Business Idea: बस 10 हजार रुपये में शुरू करें 20 हजार तक की कमाई वाला ये बिजनस, जानिए घर बैठे-बैठे कैसे होगा तगड़ा मुनाफा!


Pickle Business Idea: अगर आप भी बिजनस करना चाहते हैं तो अपने बजट के हिसाब से कुछ बिजनस (Business Idea) शुरू कर सकते हैं। खाने की थाली अचार के बिना अधूरी मानी जाती है। आप चाहे तो अचार का ही बिजनस (Pickle Business) शुरू कर सकते हैं और शानदार कमाई (Earning from pickle business) कर सकते हैं।

    
pickle business idea: invest only 10 thousand and get up to 20 thousand per month, know how it will become possible
Business Idea: बस 10 हजार रुपये में शुरू करें 20 हजार तक की कमाई वाला ये बिजनस, जानिए घर बैठे-बैठे कैसे होगा तगड़ा मुनाफा!

Pickle Business Idea: सरकार लगातार किसी न किसी बहाने से देश के युवाओं को इस बात के लिए प्रोत्साहित करती रहती है कि वह कुछ बिजनस करें, ना कि सिर्फ नौकरियों पर निर्भर रहें। ऐसे में अगर आप भी बिजनस करना चाहते हैं तो अपने बजट के हिसाब से कुछ बिजनस (Business Idea) शुरू कर सकते हैं। आप चाहे तो सरकारी स्कीमों का फायदा भी उठा सकते हैं। मुद्रा लोन लेकर आप अपना बिजनस शुरू कर सकते हैं। आइए जानते हैं एक ऐसे बिजनस के बारे में जो बेहद ही कम पैसों में शुरू किया जा सकता है और उससे अच्छी खासी कमाई (Earning from pickle business) की जा सकती है।

अचार का है ये बिजनस

खाने की थाली अचार के बिना अधूरी मानी जाती है। आप चाहे तो अचार का ही बिजनस (Pickle Business) शुरू कर सकते हैं और शानदार कमाई कर सकते हैं। अच्छी बात ये है कि इस बिजनस को आप अपने घर से ही बहुत ही कम निवेश कर के शुरू कर सकते हैं और तगड़ी कमाई कर सकते हैं। अगर भविष्य में लगता है कि आपका बिजनस अच्छा चलने लगा है तो कहीं पर जगह किराए पर लेकर बिजनस बढ़ा सकते हैं।

महज 10 हजार रुपये में शुरू हो सकता है ये बिजनस

-10-

अगर आप अचार का बिजनस करने का मन बना लेते हैं तो इसे शुरू करने के लिए आपको सिर्फ 10 हजार रुपये की जरूरत होगी। वहीं आपकी कमाई 20 हजार रुपये से भी अधिक हो सकती है। हालांकि, यहां एक चीज ध्यान रखने की है कि आपकी कमाई इस बात पर निर्भर करेगी कि आपके आस-पास अचार की कितनी मांग है और कैसी पैकेजिंग कर के अचार को बेचते हैं। आपका अचार जितना अधिक बिकेगा, आपकी आमदनी भी उतनी ही बढ़ेगी। ध्यान रहे कि क्वालिटी के किसी भी हालत में समझौता ना करें, वरना बिजनस चलने से पहले ही ठप हो जाएगा।

कैसी होनी चाहिए आचार की मार्केटिंग?

अभी कोरोना काल में लोग आपसे अचार लेने में हिचक सकते हैं। ऐसे में बेहतर होगा कि आप अचार बनाने, उसे पैक करने आदि की लाइव स्ट्रीमिंग करें, जिससे लोगों का भरोसा जीता जा सके। वहीं अगर आप किसी हाईराइज सोसाएटी में रहते हैं तो अपने आस-पास से ही अचार बेचने का काम शुरू करें। तमाम रेस्टोरेंट, होटल और ढाबों आदि से भी कॉन्टैक्ट करें और उन्हें उनकी जरूरत के हिसाब से पैकेजिंग कर के अचार मुहैया कराएं।

कहां से आएगा बिजनस के लिए पैसा?

अचार के बिजनस के लिए आप मुद्रा लोन ले सकते हैं। अलग-अलग जरूरत के हिसाब से अलग-अलग मुद्रा लोन दिए जाते हैं। इसमें शिशु लोन के तहत 50 हजार रुपये तक, किशोर लोन के तहत 50 हजार से 5 लाख रुपये तक और तरुण लोन में 5 लाख रुपये से 10 लाख रुपये तक का लोन मिलता है। आप जितना बड़ा या छोटा बिजनस प्लान कर रहे हैं, उस हिसाब से लोन ले सकते हैं। कम पैसों में बिजनस करना है तो आपके लिए शिशु लोन बेहतर रहेगा।

कुछ बातों का रखें ध्यान

अगर आपका अचार का बिजनस अच्छा चलने लगता है तो आपको अधिक पूंजी, अधिक जगह और साथ ही तमाम तरह के लाइसेंस की भी जरूरत होगी। ऐसे में अगर आप भविष्य में अपना बिजनस बढ़ाएं तो उसका रजिस्ट्रेशन कराकर लाइसेंस जरूर हासिल कर लें, ताकि बाद में किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो। सबसे अहम बात, क्वालिटी के साथ समझौता कभी ना करें, क्योंकि लोग आपसे सिर्फ अचार नहीं, बल्कि क्वालिटी वाला अचार खरीदना चाहेंगे।

0 Response to "Business Idea: बस 10 हजार रुपये में शुरू करें 20 हजार तक की कमाई वाला ये बिजनस, जानिए घर बैठे-बैठे कैसे होगा तगड़ा मुनाफा!"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post

AMAZON OFFERS