-->
Unnao Case: लड़कियों की हत्या के मामले में दो गिरफ्तार, एकतरफा प्यार में वारदात को दिया अंजाम

Unnao Case: लड़कियों की हत्या के मामले में दो गिरफ्तार, एकतरफा प्यार में वारदात को दिया अंजाम



आरोपी ने एकतरफा प्यार में इस हत्याकांड को अंजाम दिया. पहले नमकीन खिलाई और फिर पानी में कीटनाशक डालकर पिला दिया

Unnao Case: लड़कियों की हत्या के मामले में दो गिरफ्तार, एकतरफा प्यार में वारदात को दिया अंजाम
उन्नाव में हुई दो लड़कियों की हत्या.

उन्नाव (Unnao Murder Case) में दो लड़कियों को जहर देकर हत्या के मामले में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है. सूत्रों के मुताबिक इन युवकों ने एकतरफा प्यार में इस हत्या को अंजाम दिया था. पुलिस ने बबरहा गांव के बगल के गांव से इन्हें गिरफ्तार (Arrest) किया है. दोनों युवकों ने गेहूं में रखने वाली दवा तीनों लड़कियों को पिलाई थी. बताया जा रहा है कि कानपुर के अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रही रोशनी को उनमें से एक एकतरफा प्यार करता था. दोनों आरोपियों ने पहले तीनों लड़कियों को नमकीन खिलाई, फिर पानी की जगह कीटनाशक दवा पिला दी.

आपको बता दें कि उन्नाव में के बबरहा गांव में तीन दलित लड़कियों को खेत में बंधा पाया गया था. जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया तो दो को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. वहीं एक को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. पोस्टमॉर्ट में जहर के कारण मौत की बात सामने आई थी. इस घटना के बाद से ही पुलिस की कई टीमें लगातार काम कर रही थीं. स्निफर डॉग भी इस जांच में शामिल रहे

मोबाइल नंबर न देने पर किया कत्ल

दोनों आरोपी बबरहा के बगल के गांव पाठकपुरव के रहने वाले हैं. मुखबिर की सूचना पर इन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. आईजी लक्ष्मी सिंह ने कहा “इस घटना में शुक्रवार को मुखबिर से सूचना मिली की दो व्यक्ति घटना के पहले और बाद में दिखाई पड़े थे. दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ में पता चला कि आरोपी विनय लंबू की लॉकडाउन के दौरान एक लड़की से दोस्ती हो गई और बाद में उससे प्रेम हो गया.  उसने अपने प्रेम का इजहार किया, लेकिन लड़की ने मना कर दिया. आरोपी विनय लंबू ने मोबाइल नंबर मांगा, लेकिन लड़की ने मोबाइल नंबर नहीं दिया, जिससे वह नाराज हो गया. उसने पहले लड़कियों को नमकीन खिलाया फिर कीटनाशक भरी बोतल से पानी दिया. बाकी दोनों लड़कियों ने जबरन वह पानी पिया. जब उनके मुंह से झाग आने लगा तो वह वहां से भाग निकला.”

दूसरा आरोपी नाबालिग

जानकारी के मुताबिक दूसरा आरोपी विनय लंबू का दोस्त है और नाबालिग है. उसने इस पूरी घटना में उसकी मदद की थी. वह दुकान से नमकीन लेकर आया था. मुख्य आरोपी ने पहले ही पानी में जहर मिला रखा था. लखनऊ रेंज के आईजी लक्ष्मी सिंह, उन्नाव के एसपी आनंद कुलकर्णी, डीएम उन्नाव रविंद्र कुमार ने मीडिया से बात करते हुए यह महत्वपूर्ण बातें बताई हैं.

परिजनों को डीएम ने दिया चेक

उन्नाव हत्या मामले में परिजनों को 5 – 5 लाख की आर्थिक सहायता राशि दी गई है. मुख्यमंत्री कोष से मृतक काजल व कोमल के परिजनों को सहायता राशि दी गई है. उन्नाव के डीएम रविंद्र कुमार ने परिजनों चेक सौंपा है.

0 Response to "Unnao Case: लड़कियों की हत्या के मामले में दो गिरफ्तार, एकतरफा प्यार में वारदात को दिया अंजाम"

Post a Comment

Slider Post