-->
शॉपिंग से लेकर सैर-सपाटे तक, बंपर डिस्‍काउंट दे रहा है IRCTC का SBI Card, जल्दी करें अप्लाई

शॉपिंग से लेकर सैर-सपाटे तक, बंपर डिस्‍काउंट दे रहा है IRCTC का SBI Card, जल्दी करें अप्लाई


इस कार्ड के जरिये आप कई जगह डिस्काउंट पा सकते हैं. आईआरसीटीसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट irctc.co.in पर इसकी जानकारी दी है. वेबसाइट पर बताया गया है कि ट्रेन की टिकट बुक कराने पर 10 परसेंट का वैल्यू बैक दिया जा रहा है.

शॉपिंग से लेकर सैर-सपाटे तक, बंपर डिस्‍काउंट दे रहा है IRCTC का SBI Card, जल्दी करें अप्लाई
online shopping

भारतीय रेलवे से जुड़ा आईआरसीटीसी (IRCTC) स्टेट बैंक (SBI) के साथ मिलकर ग्राहकों को कई बंपर ऑफर दे रहा है. इस ऑफर का लाभ पाने के लिए आपको सबसे पहले IRCTC का SBI Card बनवाना होगा. इसके लिए एसबीआई ने IRCTC SBI Card नाम से सेवा शुरू कर दी है. अगर आपके पास यह कार्ड नहीं है तो इसे बनवाना आसान है. गाड़ी में पेट्रोल भरवाने से लेकर टिकट बुक कराने तक में फायदा इस कार्ड से लिया जा सकता है.

आइए सबसे पहले जानते हैं कि यह कार्ड बनता कैसे है? इसका तरीका बहुत आसान है. आपको सबसे पहले SBI कार्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. अगर आप एसबीआई के क्रेडिट कार्ड होल्डर हैं तो यह काम आसानी से हो जाएगा. वेबसाइट के जरिये आप कार्ड के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर दें. बैंक के प्रतिनिधि आपसे कुछ सवाल पूछेंगे जो कि कार्ड बनाने के लिए जरूरी है. कुछ दिन बाद कार्ड आपको डिलीवर कर दिया जाएगा. फिलहाल इस कार्ड को बनवाने पर एसबीआई की तरफ से छूट दी जा रही है. इस छूट के माध्यम से आपको कार्ड बनवाने में और भी आसानी होगी और सस्ते में बनवा सकेंगे.

कार्ड की खासियत

IRCTC SBI Card की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसे स्वाइप करने की जरूरत नहीं है. यानी कि यह कार्ड आपको कांटेक्टलेस पेमेंट की सुविधा देता है. बिना कहीं संपर्क के इस कार्ड का इस्तेमाल किया जा सकता है. कोरोना को देखते हुए इसे बड़ी विशेषता मान सकते हैं. यह सुविधा वाई-फाई के साथ मिलती है. ऐसे में आपको पिन डालने की भी जरूरत नहीं होती है. इसे कांटेक्टलेस बनाने के लिए एनएफसी या नियर फील्ड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी का सहारा लिया गया है.

कहां-कहां पा सकते हैं छूट

इस कार्ड के जरिये आप कई जगह डिस्काउंट पा सकते हैं. आईआरसीटीसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट irctc.co.in पर इसकी जानकारी दी है. वेबसाइट पर बताया गया है कि ट्रेन की टिकट बुक कराने पर 10 परसेंट का वैल्यू बैक दिया जा रहा है. साथ ही ट्रेन टिकट की बुकिंग कराने पर यात्रियों को पेमेंट पर 1 परसेंट की छूट दी जा रही है. कार्ड से अगर शॉपिंग करते हैं तो और भी कई फायदे हैं. शॉपिंग पर रिवार्ड्स पॉइंट भी मिलते हैं जिन्हें आप आगे चलकर खरीदारी में इस्तेमाल कर सकते हैं.

जल्दी अप्लाई करें

अगर अभी कार्ड के लिए अप्लाई करते हैं तो कोई फीस नहीं लगेगी क्योंकि एसबीआई ने 1 मार्च 2021 तक अप्लाई फीस जीरो रखी है. फायदे की जहां तक बात है तो कार्ड बनवाने के 45 दिन के अंदर 500 रुपये या उससे ज्यादा का ट्रांजेक्शन करते हैं तो आपको 350 बोनस पॉइंट दिया जाता है. इस कार्ड के जरिये आप रेलवे लॉज की सुविधा ले सकते हैं. पेट्रोल भराने पर 1 प्रतिशत का फ्यूल सरचार्ज डिस्काउंट भी मिलेगा.

और भी हैं कई फायदे

इस कार्ड को बनवाने पर और भी कई फायदे हैं. जैसे कि आपको अमेजॉन का 500 रुपये का गिफ्ट वाउचर मिलेगा. इस वाउचर का इस्तेमाल अमेजॉन की ऑनलाइन शॉपिंग में कर सकते हैं. यह कार्ड आपको दुर्घटना बीमा का कवर भी दे रहा है. ट्रेन यात्रा में कार्ड होल्डर की मृत्यु हो जाती है तो उसे 10 लाख रुपये की बीमा राशि मिलेगी. इस कार्ड से टिकट बुक कराते हैं तो आपको ट्रांजेक्शन चार्ज में भी छूट मिलती है. इसका डिस्काउंट 1.8 परसेंट तक हो सकता है.

0 Response to "शॉपिंग से लेकर सैर-सपाटे तक, बंपर डिस्‍काउंट दे रहा है IRCTC का SBI Card, जल्दी करें अप्लाई"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

Slider Post