Skip to main content

मुख्यमंत्री के आदेश पर शहर में भूमाफियाओं पर कार्यवाई


बड़ी_खबर



देर रात आधा दर्जन एफआईआर अलग अलग थानों पर दर्ज...एक दर्जन टीमो ने मारे 100 से अधिक जगह छापे

#इंदौर - मुख्यमंत्री के निर्देश पर देर रात इंदौर पुलिस ने पुष्पविहार ओर आहिल्यापुरी कालोनी में हुई धांधलियों को लेकर कई आधा दर्जन से एफआईआर दर्ज की है । जिसमे खजराना में 4 ओर एमआईजी में 2 प्रकरण दर्ज किए है । पिछले दिनों मुख्यमंत्री से मिलकर पीड़ित लोगों ने कार्यवाई की मांग की थी ।  
देर रात एक दर्जन से अधिक पुलिस टीमो ने शहर और आसपास भूमाफियाओं को पकडने के लिए छापे मारे । इस दौरान कई लोगो को पकड़ा है । आज कलेक्टर मनीष सिंह  11 बजे पत्रकारवार्ता करेंगे और पूरे मामले का खुलासा करेंगे ।

पाई-पाई जोड़कर अपने आशियाने के लिए खरीदी लोगों की जमीन हेराफेरी कर हड़पने वाले भूमाफिया के खिलाफ बुधवार देर रात बड़ी कार्रवाई शुरू हुई। कलेक्टर के निर्देश पर पुलिस ने खजराना और एमआइजी थाना क्षेत्र में शहर के कुख्यात भूमाफिया के खिलाफ छह केस दर्ज किए हैं। इसमें सुरेंद्र संघवी, प्रतीक संघवी, केशव नाचानी और हैप्पी धवन के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज की गई है। मजदूर पंचायत और देवी अहिल्या श्रमिक कामगार गृहनिर्माण सहकारी संस्था से भूखंड लेने वाले सैकड़ों सदस्यों को रजिस्ट्री के बाद भी अपनी जमीन नहीं मिली। लगातार शिकायतों के बाद हुई कार्रवाई में 200 पुलिसकर्मियों ने गड़बड़ी से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापे मारे। कई लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।
एएसपी राजेश रघुवंशी ने बताया कि बुधवार देर रात खजराना थाना पुलिस ने चार और एमआइजी थाना पुलिस ने दो केस दर्ज किए हैं। इसमें शहर के कुख्यात भूमाफिया दीपक सहित अन्य के नाम दर्ज हैं। इसके बाद कई सीएसपी, टीआइ और जवानों सहित 200 से अधिक पुलिसकर्मियों ने भूमाफिया की तलाश में छापे मारने शुरू किए। पुलिस दलों ने मनीषपुरी, विनय नगर, बिचौली और पलसीकर कालोनी में छापे मारे। सीएसपी राकेश गुप्ता और टीआइ विनोद दीक्षित की टीम ने मुकेश खत्री को विनय नगर से हिरासत में ले लिया। टीम रणवीरसिंह सूदन के पागनीसपागा स्थित निवास, हाथीपाला क्षेत्र में मनीष और हैप्पी धवन के साकेत नगर के समीप स्थित निवास पर भी पहुंची। देर रात तक छापे की कार्रवाई जारी थी।

तीन दिन से थी तैयारी
भूमाफिया के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रशासन और पुलिस के अधिकारी तीन दिन से तैयारी कर रहे थे। कलेक्टर मनीष सिंह ने एडीएम अभय बेड़ेकर और एसडीएम अंशुल खरे के नेतृत्व में एक टीम बना दी थी जो मामले की जांच कर रही थी। बुधवार को दोपहर दो बजे से फरियादियों को लेकर प्रशासन के अधिकारी थानों में पहुंच गए थे। देर शाम एफआइआर दर्ज करना शुरू किया गया जो रात तक जारी था।

लगातार मिल रही थी शिकायत
सूत्रों के अनुसार कलेक्टर को लगातार शिकायत मिल रही थी कि अयोध्यापुरी कालोनी और मजदूर पंचायत के पीड़ित सालों से अपने प्लाट के लिए भटक रहे हैं। मंगलवार को भी प्रशासन के अधिकारी खजराना थाना गए तो उन्हें कार्रवाई में कुछ तकनीकी खामी बता कर लौटा दिया गया। कलेक्टर ने अपने निवास पर बैठक बुलाई और डीआइजी से मिलकर योजना तैयार की। बुधवार दोपहर अफसरों की टीम को दो हिस्सों में बांटकर उन्हें पीड़ितों को लाने और एफआइआर करवाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। सूत्रों के अनुसार पिछले दिनों इंदौर आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी कलेक्टर ने इसकी जानकारी दे दी थी।

मजदूर पंचायत और देवी अहिल्या श्रमिक कामगार गृहनिर्माण सहकारी संस्था में जो भूखंड पात्र सदस्यों को रजिस्ट्री के साथ आवंटित थे वही जमीन भूमाफिया ने बेच दी। इससे सदस्यों का हक मारा गया। साथ ही संस्थाओं में जमीन और पैसे की बड़ी हेराफेरी हुई। इसकी जांच करवाने के बाद दोषी लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई गई है। - मनीष सिंह, कलेक्टर

Comments

Popular posts from this blog

मकर संक्रांति 2021 तिथि, शुभ मुहूर्त | मकर संक्रांति क्यों मनाई जाती है?

मकर संक्रांति मकर संक्रांति  का भारतीय धार्मिक परम्परा में विशेष महत्व है, क्योंकि इस दिन सूर्य धनु राशि को छोड़ कर मकर राशि में प्रवेश कर उत्तरायण में आता है। शास्त्रों के अनुसार यह सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक है और इसीलिए इस दिन जप, तप, दान, स्नान का विशेष महत्व है।  मकर संक्रांति  परंपरागत रूप से 14 जनवरी या 15 जनवरी को मनाई जाती आ रही है।  मकर संक्रांति  में ‘मकर’ शब्द मकर राशि को इंगित करता है जबकि ‘संक्रांति’ का अर्थ संक्रमण अर्थात प्रवेश करना है।  मकर संक्रांति  के दिन सूर्य धनु राशि से मकर राशि में प्रवेश करता है। एक राशि को छोड़कर दूसरे में प्रवेश करने की इस विस्थापन क्रिया को संक्रांति कहते हैं। शास्त्रों के नियम के अनुसार रात में संक्रांति होने पर अगले दिन भी संक्रांति मनाई जाती है। मकर संक्रांति  के दिन सूर्य दक्षिणायन से अपनी दिशा बदलकर उत्तरायण हो जाता है अर्थात सूर्य उत्तर दिशा की ओर बढ़ने लगता है, जिससे दिन की लंबाई बढ़नी और रात की लंबाई छोटी होनी शुरू हो जाती है। भारत में इस दिन से बसंत ऋतु की शुरुआत मानी जाती है। अत:  मकर संक्रांति  को उत्तरायण के नाम से भी जाना जाता है। तम

रफत वारसी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष बनाये गए

मध्य प्रदेश भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे की जवाबदारी प्रदेश के  युवा व वरिष्ठ नेता श्री रफत वारसी के हाथों में  मध्य प्रदेश भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णु दत्त शर्मा ने मध्य प्रदेश के भाजपा संगठन का विस्तार किया है जिसमें मोर्चे के नए प्रदेश अध्यक्षों की भी नियुक्ति की गई है जिसमें मध्य प्रदेश के वरिष्ठ व युवा नेता श्री रफत वारसी को भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष बनाकर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की जवाबदारी सौंपी गई है श्री रफत वारसी मध्यप्रदेश में एक उभरते हुए अल्पसंख्यक चेहरे है और भाजपा आलाकमान ने नए चेहरे के रूप में श्री वारसी साहब को यह नई जवाबदारी सौंपी है जिससे मध्य प्रदेश में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा और मजबूत होने की संभावना बढ़ गई है वर्तमान में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा में नई और युवा पीढ़ी के लोग अधिकतर काम कर रहे हैं और वारसी साहब के प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने से इसमें और अधिक वृद्धि होगी क्योंकि नए प्रदेश अध्यक्ष श्री वारसी साहब मध्यप्रदेश में अल्पसंख्यक समाज में अपनी गहरी पैठ रखते हैं उनके प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने से भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा बेहतर

शहीद हसमत वारसी जी के सुपुत्र रफत वारसी को मिला प्रदेश में महत्वपूर्ण पद

    शहीद हसमत वारसी जी  के सुपुत्र रफत वारसी को मिला प्रदेश में महत्वपूर्ण  पद          वी डी शर्मा जी ने गले लगा कर दी बधाई      मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी से आशीर्वाद लेते हुए       वी डी  शर्मा जी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  ने दिया आशीर्वाद          अपनी माँ परवीन वारसी जी से दुआयें  लेते हुए रफत वारसी ने किया पदभार ग्रहण 17 जनवरी 2021 को भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष रफत वारसी ने किया पदभार ग्रहण रफत वारसी ने कहा मुस्लिम समाज में कई तरह के भ्रम हैँ जिन्हे दूर करने के लिए एक दल के साथ पुरे प्रदेश का भ्रमण करेंगे ! साथ ही उन्होंने पदभार ग्रहण में आये हुए  सभी  साथियों का तहे दिल से शुक्रिया  अदा किआ 

SHOP WITH US Apparel & Accessories