-->
भाजपा ने चार राज्यों में चुनाव प्रभारी बनाए, असम में नरेंद्र सिंह तोमर को मिली जिम्मेदारी

भाजपा ने चार राज्यों में चुनाव प्रभारी बनाए, असम में नरेंद्र सिंह तोमर को मिली जिम्मेदारी

Highlights

  • पहले से भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के कंधों पर चुनाव का प्रभार है।
  • अप्रैल-मई में हो रहे विधानसभा चुनावों को लेकर की गई नियुक्ति।

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janta Party) ने कई राज्यों में अप्रैल-मई में हो रहे विधानसभा चुनावों (Assembly Elections 2021) के मद्देनजर शीर्ष नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी है।

असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी के चुनाव प्रभारियों के रूप में भाजपा ने पार्टी के नेताओं में नरेंद्र सिंह तोमर, जी किशन रेड्डी, प्रहलाद जोशी और अर्जुन राम मेघवाल को नियुक्त किया। इसके साथ पश्चिम बंगाल में पहले से भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के कंधों पर चुनाव का प्रभार है।

अप्रैल—मई में असम, तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी के अलावा पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। असम में भाजपा और असम गण परिषद के गठबंधन की सरकार है। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सरकार है और यहां पर ममता बनर्जी सीएम हैं।

वहीं केरल में लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट की सरकार है। यहां पर भाकपा और माकपा के साथ अन्य लेफ्ट पार्टियों गठबंधन में हैं। सीएम पिनाराई विजयन हैं। तमिलनाडु में पलनिस्वामी सीएम हैं। यहां पर एआईएडीएमके सत्ता में हैं। भाजपा गठबंधन सहयोगी पार्टी। केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी कांग्रेस के पास है। यहां वी नारायणसामी सीएम हैं।

0 Response to "भाजपा ने चार राज्यों में चुनाव प्रभारी बनाए, असम में नरेंद्र सिंह तोमर को मिली जिम्मेदारी"

Post a Comment

Slider Post