-->
प्रेगनेंसी के बाद 30 किलो तक बढ़ गया था Nita Ambani का वजन, इस डाइट प्लान से दोबारा बनीं फिट

प्रेगनेंसी के बाद 30 किलो तक बढ़ गया था Nita Ambani का वजन, इस डाइट प्लान से दोबारा बनीं फिट


प्रेगनेंसी के दौरान नीता अंबानी का वजन काफी बढ़ गया था. इसे घटाने के लिए उन्होंने अपने डाइट में हरी सब्जियों और फलों समेत कुछ खास चीजों को शामिल किया. इसके अलावा एक्सरसाइज भी की

प्रेगनेंसी के बाद 30 किलो तक बढ़ गया था Nita Ambani का वजन, इस डाइट प्लान से दोबारा बनीं फिट
नीता अंबानी ​वेट लॉस

प्रेगनेंसी के बाद अक्सर महिलाओं का वजन बढ़ जाता है. ऐसा ही कुछ हाल मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी का भी हुआ था. डिलीवरी के वक्त उनका वजन करीब 20 से 30 किलो तक बढ़ गया था. मगर खुद को फिट बनाने के लिए नीता ने जमकर पसीना बहाया था. साथ ही अपने डाइट प्लान में कुछ खास बदलाव किए थे, जिसके जरिए उन्होंने तेजी से अपना वजन कम कर लिया था.

जूस को नहीं करती थीं मिस
जूस पीना यूं तो सेहत के लिए काफी काफी फायदेमंद होता है. इनमें मिनरल्स प्रचुर मात्रा में होते हैं. यही वजह है कि नीता अंबानी अपनी डाइट लिस्ट में जूस को शामिल करना कभी नहीं भूलती थीं. वो चुकंदर का जूस रोजाना पीना थीं. इसमें मौजूद एंटीऑक्सिडेंट्स शरीर को स्वस्थ बनाने में मदद करते हैं. इससे स्किन की टाइटनेस बढ़ती है. साथ ही वेट लॉस में भी मदद करता है.

ब्रेकफास्ट में ये चीजें होती थी शामिल
नीता अंबानी अपने दिन की शुरुआत ड्राई फ्रूट्स से करती हैं. प्रेगनेंसी के दौरान वो इसका खास ख्याल रखती थीं. इससे प्रोटीन की कमी पूरी होती थी. इससे शरीर को एनर्जी मिलती है. साथ ही भूख भी नियंत्रित होती है. इसके अलावा वो ब्रेकफास्ट में अंडे के सफ़ेद हिस्से का ऑमलेट खाती थीं.

दोपहर के खाने में हरी सब्जियों पर था फोकस
नीता अंबानी दोपहर में हरी सब्जियां और सूप लेती थीं. वो ज्यादातर स्टीम्ड सब्जियां खाती थी. वो आज भी इस रूटीन को फॉलो करती हैं. इसके अलावा वो सीजनल फ्रूट्स भी खाती थीं. उन्होंने जंक फूड से दूरियां बना ली थी.

रात के मेन्यू में होता था लाइट फूड
रात के खाने में नीता अंबानी सबसे कम खाना खाती हैं. वो इसमें हरी सब्जियां, सूप और अंकुरित अनाज खाना पसंद करती हैं. वो कोशिश करती थीं कि रात का डिनर जल्द से जल्द और लाइट किया जाए. जिससे खाने को पचने में ज्यादा वक्त मिल सके.

रोजाना 40 मिनट करती थीं एक्सरसाइज
नीता अंबानी हर रोज 40 मिनट एक्सरसाइज भी करती हैं. चूंकि वो एक ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर हैं इसलिए वो अपनी फिटनेस को बरकरार रखने में भी इस रूटीन को फॉलो करती थीं.

0 Response to "प्रेगनेंसी के बाद 30 किलो तक बढ़ गया था Nita Ambani का वजन, इस डाइट प्लान से दोबारा बनीं फिट"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post