-->
राजनीति / पहली बार भोपाल से सिर्फ एक ही मंत्री, सारंग बोले- जहां भी जरूरत होगी, वहां बनेगा फ्लाइओवर

राजनीति / पहली बार भोपाल से सिर्फ एक ही मंत्री, सारंग बोले- जहां भी जरूरत होगी, वहां बनेगा फ्लाइओवर


  • यह भी बताया जा रहा है कि नाम फाइनल करते समय विष्णु खत्री का भी नाम सामने आया, लेकिन अंतत: विश्वास सारंग पर पार्टी ने भरोसा दिखाया
  • भोपाल. पहली बार ऐसा है कि भोपाल से एक ही मंत्री विश्वास सारंग हैं। यहां से रामेश्वर शर्मा का नाम था, लेकिन जगह नहीं मिली। इसके पीछे विधानसभा चुनाव 2018 से पहले वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से विवाद को वजह बताया जा रहा है। वीडी शर्मा तब हुजूर सीट से प्रबल दावेदार थे और उसी सीट से रामेश्वर शर्मा विधायक रहे थे। इसके अलावा स्थानीय गुटबाजी में भी एक धड़ा रामेश्वर के पक्ष में नहीं था। दक्षिण-पश्चिम से पूर्व विधायक उमाशंकर गुप्ता और महापौर रहे आलोक शर्मा से उनकी अनबन किसी से छिपी नहीं है। यह भी बताया जा रहा है कि नाम फाइनल करते समय विष्णु खत्री का भी नाम सामने आया, लेकिन अंतत: विश्वास सारंग पर पार्टी ने भरोसा दिखाया। वे पहले राज्यमंत्री रह चुके हैं और मुस्लिम बहुल सीट से जीतते हैं।

सारंग ने राज्यमंत्री रहते हुए भोपाल में 5 फ्लाइओवर की शुरुआत कराने के साथ कुछ को पूर्ण कराया। अब शिवराज सिंह चौहान के चौथे शासनकाल में कैबिनेट मंत्री बने सारंग का कहना है कि जहां भी जरूरत होगी, तुरंत फ्लाईओवर का काम होगा। पिछले कार्यकाल में उनके पास सहकारिता विभाग था, लेकिन विधानसभा क्षेत्र में फ्लाई ओवर मंत्री के रूप जाने गए। सारंग ने लगातार 2008, 2013 और 2018 में नरेला विधानसभा से लगातार जीत दर्ज की।

0 Response to "राजनीति / पहली बार भोपाल से सिर्फ एक ही मंत्री, सारंग बोले- जहां भी जरूरत होगी, वहां बनेगा फ्लाइओवर"

Post a Comment

Slider Post