-->
फिर कोरोना ब्लास्ट / ग्वालियर में पहली बार 65, मुरैना में स्वास्थ्य अधिकारी सहित 36 पॉजिटिव; भोपाल में 67 नए मरीज, चार की मौत

फिर कोरोना ब्लास्ट / ग्वालियर में पहली बार 65, मुरैना में स्वास्थ्य अधिकारी सहित 36 पॉजिटिव; भोपाल में 67 नए मरीज, चार की मौत


  • ग्वालियर-चंबल में लगातार बढ़ रहे मरीज, मुरैना में कर्फ्यू, जिले में आज सख्त लॉकडाउन

भोपाल/ग्वालियर/मुरैना. प्रदेश में कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है। शनिवार को यहां 307 नए पॉजिटिव मिले। इनमें भोपाल में 67, ग्वालियर में 65, मुरैना में 36, इंदौर में 23, पन्ना में 11, भिंड में 16 और शिवपुरी के 9 मरीज भी शामिल हैं। भोपाल में 4, जबकि इंदौर में 3 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई। सबसे चौंकाने वाला आंकड़ा ग्वालियर का रहा। यहां पहली बार एक दिन में 65 संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया।

इससे पहले बीते शुक्रवार को 31 मरीज मिले थे। सिर्फ 4 दिन में 138 मरीज बढ़ गए। कुल मरीज 541 हो गए हैं। वहीं मुरैना में सीएमएचओ ऑफिस में पदस्थ जिला स्वास्थ्य अधिकारी सहित 36 पॉजिटिव और मिले। यहां मरीज बढ़कर 655 हो गए हैं। यहां बीते चार दिन से कर्फ्यू लगा हुआ है। जिला प्रशासन ने रविवार को जिलेभर में सख्त लॉकडाउन लगाने के आदेश जारी किए हैं। मुरैना शहर के 47 वार्डों में 100 से ज्यादा कंटेनमेंट क्षेत्र बने हैं।




मंत्रालय में 10वां संक्रमित
राजधानी में शनिवार काे मिले 67 मरीजों में मंत्रालय का एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भी शामिल है। यहां अब तक 10 कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। राजधानी में एक दिन में मिलने वाले पाॅजिटिव मरीजाें की दूसरी सबसे बड़ी संख्या है। इससे पहले 11 और 12 जून काे लगातार दाे दिन 78-78 पाॅजिटिव मरीज मिले थे।

आप बहादुर वॉरियर्स हैं, लेकिन कृपया ऐसा जोखिम न लें...

इब्राहिमगंज में शनिवार दोपहर जांच के लिए पहुंची हमीदिया अस्पताल की टीम बिना पीपीई किट पहने एक संदिग्ध के सैंपल लेती नजर आई। मैजिक में आई टीम में एक डॉक्टर और दो स्टाफ नर्स शामिल थीं। डॉक्टर आगे की सीट पर बिना किट में बैठे थे और नर्स पीछे किट के बजाय सिर्फ मास्क और ग्लव्ज पहने ही संदिग्ध के मुंह से स्वाब का सैंपल ले रही थीं।

0 Response to "फिर कोरोना ब्लास्ट / ग्वालियर में पहली बार 65, मुरैना में स्वास्थ्य अधिकारी सहित 36 पॉजिटिव; भोपाल में 67 नए मरीज, चार की मौत"

Post a Comment

Slider Post