-->
भोपाल में 3051 केस / एक दिन में रिकॉर्ड 67 संक्रमित मिले, इनमें 35 मरीज हॉटस्पॉट इब्राहिमगंज इलाके के

भोपाल में 3051 केस / एक दिन में रिकॉर्ड 67 संक्रमित मिले, इनमें 35 मरीज हॉटस्पॉट इब्राहिमगंज इलाके के


  • भोपाल में एक दिन में सबसे ज्यादा 67 मामले कोरोना के सामने आए हैं। सबसे ज्यादा 35 मामले इब्राहिमगंज में मिलने के बाद शहर में सख्ती बढ़ाई गई।भोपाल में एक दिन में सबसे ज्यादा 67 मामले कोरोना के सामने आए हैं। सबसे ज्यादा 35 मामले इब्राहिमगंज में मिलने के बाद शहर में सख्ती बढ़ाई गई।

  • लगातार चौथे दिन राजधानी में 50 से ज्यादा कोरोना केस मिले, जहांगीराबाद में भी नया मामला
  • एक ही परिवार के 4 लोग संक्रमित, 23वीं बटालियन का जवान भी कोरोना पॉजिटिव


भोपाल. भोपाल के एक दिन में रिकॉर्ड शनिवार को 67 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके साथ अब संक्रमितों की संख्या 3 हजार 51 पहुंच गई है। इधर, इब्राहिमगंज में एक ही दिन में 35 नए पॉजिटिव मिलने के बाद यह सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बन गया है। लगातार चौथे दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 से ज्यादा मिलने के बाद शासन और प्रशासन भी चिंता में है। शहर में अब 462 एक्टिव केस हैं। गुरुवार को कोरोना वार्ड के आईसीयू में भर्ती एक और मरीज की मौत हो गई। राजधानी में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 105 पहुंच गई है।

भोपाल के रेलवे स्टेशन के प्लेटफाॅर्म नंबर-1 की तरफ भारत टॉकीज पुल पर पुलिस लोगों से जानकारी लेती हुई।

शुक्रवार को 53 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। अब शनिवार को राजधानी में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 60 से ऊपर चली गई। इब्राहिमगंज टाउन में 35 नए केस मिले। इनमें संक्रमित महिलाओं की संख्या ज्यादा है। किसी इलाके में इतनी बड़ी संख्या में एक साथ कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद शासन हरकत में आ गया। इलाके को कंटेनमेंट किया गया है। साथ ही सैनिटाइज किया जा रहा है। एक दिन पहले भी इब्राहिमगंज टाउन में रहने वाले एक ही परिवार के 10 लोग कोरोना पॉजिटिव आए थे। किसी को भी कोरोना के संक्रमण के लक्ष्ण नहीं थे, लेकिन पॉजिटिव रिश्तेदार के संपर्क में आने के बाद परिवार के सभी सदस्यों का टेस्ट किया गया था। जहांगीरबाद में भी एक और नया मामला सामने आया है।

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शनिवार को किल कोरोना अभियान की जानकारी दी।

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले -
‘‘हमने कोरोना संक्रमण को नियंत्रित किया है। किल कोरोना अभियान में ज्यादा से ज्यादा सैंपलिंग और टेस्टिंग की जा रही है। 10 हजार 664 टीम सर्वे कार्य कर रही हैं। 1.23 करोड़ लोगों के लिए 24 लाख घरों का सर्वे किया गया है।’’

23वीं और 25वीं बटालियन का एक-एक जवान भी संक्रमित
भोपाल में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। शनिवार को आई रिपोर्ट में 23वीं बटालियन का एक जवान भी संक्रमित पाया गया है। इधर, 25वीं बटालियन के जवान की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसके अलावा मारवाड़ी रोड पर 5, नया बसेरा में 2, साके नगर में 3, ओल्ड आरटीओ ऑफिस शाहजहांनाबाद में 1, जहांगीराबाद में 2 और बैरागढ़ में भी 3 मरीज मिले हैं।

0 Response to "भोपाल में 3051 केस / एक दिन में रिकॉर्ड 67 संक्रमित मिले, इनमें 35 मरीज हॉटस्पॉट इब्राहिमगंज इलाके के"

Post a Comment


INSTALL OUR ANDROID APP

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post