-->
10वीं के रिजल्ट से नहीं हैं संतुष्ट तो 15 दिन के अंदर करें ये काम

10वीं के रिजल्ट से नहीं हैं संतुष्ट तो 15 दिन के अंदर करें ये काम


ऑनलाइन कर सकते हैं आवेदन....

भोपाल। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MP Board) ने दसवीं का रिजल्ट जारी कर दिया है। एमपी बोर्ड 10वीं के नतीजों में जो छात्र जो इस बार मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) 10वीं परीक्षा में उत्तीर्ण नहीं हुए हैं, उन्हें निराश या हताश होने की जरुरत नहीं है। उनके पास पूरक (सप्लीमेंटरी) परीक्षा का विकल्प है। बता दें कि पूरक परीक्षाओं की तिथि बोर्ड द्वारा बाद में तय की जाएगी। इसके साथ ही पूरक परीक्षाओं को लेकर विस्तृत जानकारी भी जारी की जाएगी।

बता दें कि इस बार परीक्षा में कुल 62.84%, छात्रों ने सफलता हासिल की है। वहीं कुल 25 छात्रों ने मेरिट में जगह बनाई है। वहीं अगर पिछले साल से रिजल्ट की तुलना करें तो इस बार नतीजे बेहतर रहे हैं। आपको ये भी बता दें कि जो छात्र अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं हैं, उनके पास रीचेकिंग (Rechecking) और रिवेल्यूशन (Revaluation) का मौका है।

बोर्ड के मुताबिक, जिन छात्रों का लगता है कि उनका परिणाम सही नहीं है और वे इसे करना चाहते हैं, वे रिजल्ट जारी होने के 15 दिन के भीतर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन ऑनलाइन किया जा सकता है। फीस के बारे में MP Board द्वारा जल्द अपडेट दिया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

बता दें कि आपको इसके लिए आवेदन एमपी ऑनलाइन के पोर्टल के माध्यम से करना होगा। स्टूडेंट एमपी ऑनलाइन के कियोस्क से माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं। वहीं मोबाइल ऐप पर भी यह सुविधा दी गई है। MP Board का मोबाइल ऐप MPBSE गूगल प्लेस्टोर या MPMOBILE से निःशुल्क डाउनलोड किया जा सकता है। आवेदन करने से पहले छात्र अपनी उत्तर पुस्तिकाओं की प्रति भी हासिल कर सकते हैं। यह सुविधा भी एमपी ऑनलाइन के पोर्टल, कियोस्क और मोबाइल ऐप पर उपलब्ध है।

0 Response to "10वीं के रिजल्ट से नहीं हैं संतुष्ट तो 15 दिन के अंदर करें ये काम"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post