-->
Weather Forecast : Delhi-NCR में उमस से लोग परेशान, बारिश से राहत के लिए 3 जुलाई तक करना होगा इंतजार

Weather Forecast : Delhi-NCR में उमस से लोग परेशान, बारिश से राहत के लिए 3 जुलाई तक करना होगा इंतजार


  • दिल्ली में Monsoon आने के बाद भी तापमान में हुई बढ़ोतरी।
  • शनिवार की बूंदाबादी ने बढ़ाई Delhi वालों की परेशानी।
  • IMD के मुताबिक अच्छी बारिश 3 जुलाई के बाद होने की उम्मीद।

नई दिल्ली। मॉनसून ( Monsoon ) आने के बाद भी बारिश को तरस रही दिल्ली में शनिवार को अधिकांश जगहों पर तापमान 40 डिग्री से अधिक रहा। शनिवार को कुछ इलाकों में बूंदाबांदी के बाद लोगों की परेशानी कम होने के बजाय बढ़ गई। तापमान में बढ़ोतरी ( Temperature Increase ) के साथ उमस ने भी लोगों को खूब परेशान किया।

इस बीच मौसम विभाग ( IMD ) ने जानकारी दी है कि अभी एक हफ्ते तक राजधानी वालों को इसी तरह के मौसम ( Weather ) का सामना करना पड़ेगा। बारिश तो होगी लेकिन यह राहत दिला पाने में सक्षम नहीं होगी। 3 जुलाई तक मौसम इसी तरह का रहेगा।

Maharashtra : 95 दिन बाद आज से खुलने जा रहे हैं सैलून, अप्वाइंटमेंट लेकर कटेंगे बाल

मौसम विभाग के मुताबिक 28 जून से 1 जुलाई के बीच बहुत हल्की बारिश ( Light Rain ) की संभावना है। लेकिन इससे गर्मी से राहत नहीं मिलेगी। 30 जून को हल्की बारिश की संभावना है। 2 और 3 जुलाई को मौसम शुष्क रहेगा। इस बीच अगले दो दिन तापमान 39 डिग्री के आसपास बना रहेगा।

शनिवार को राजधानी का अधिकतम तापमान बढ़कर 39.8 डिग्री हो गया जो सामान्य से 2 डिग्री अधिक है। न्यूनतम तापमान भी 28.2 डिग्री रहा। पालम का तापमान 41.4 डिग्री, लोदी रोड में 39.6, आया नगर में 40.9, नजफगढ़ में 40.1, पूसा में 42.2 डिग्री रहा।

BJP पर कांग्रेस के 3 बड़े नेताओं का तीखा प्रहार, चीन से जमीन वापस लें PM Modi

कुछ क्षेत्रों में हुई बूंदाबांदी

शनिवार को दोपहर के समय दिल्ली में बादल देखने को मिले और बूंदाबांदी भी हुई लेकिन उन्हें हवा अपने साथ उड़ा ले गई। बूंदाबादी की वजह से दिल्ली एनसीआर ( Delhi-NCR ) में उमस पहले से ज्यादा हो गई। राजधानी में उमस का स्तर 49 से 82 प्रतिशत रहा।

बता दें कि भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) ने 24 से 25 जून तक मौसम आने और अच्छी बारिश की संभावना जताई थी। मॉनसून तो आ गई लेकिन अच्छी बारिश होने और तापमान गिरने के लिए दिल्ली वालों को अभी और इंतजार करना होगा।

0 Response to "Weather Forecast : Delhi-NCR में उमस से लोग परेशान, बारिश से राहत के लिए 3 जुलाई तक करना होगा इंतजार"

Post a Comment

Slider Post