यूपी / राम मंदिर निर्माण कार्य का जायजा लेने अयोध्या पहुंचे योगी, रामलला का दर्शन कर संतों से की मुलाकात: श्रीराम जन्मभूमि परिसर में किया पौधारोपण


  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या पहुंचकर रामलला के दर्शन किए। इसके बाद वो हनुमानगढ़ी भी गए जहां बजरंगबली का दर्शन किया।सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या पहुंचकर रामलला के दर्शन किए। इसके बाद वो हनुमानगढ़ी भी गए जहां बजरंगबली का दर्शन किया।

  • रामलला को नए अस्थायी मंदिर में विराजमान करते समय 25 मार्च को यहां आए थे सीएम
  • मौसम खराब होने के कारण योगी गोंडा से हेलीकॉप्टर की बजाए कार से अयोध्या तक आए

सीएम योगी कोरोना लॉकडाउन के बीच आज दूसरी बार अयोध्या पहुंचे हैं। वह यहां राम मंदिर के निर्माण कार्यों का जायजा भी लेंगे।
सीएम योगी कोरोना लॉकडाउन के बीच रविवार को दूसरी बार अयोध्या पहुंचे हैं। वह यहां राम मंदिर के निर्माण कार्यों का जायजा भी लेंगे।

लॉकडाउन में सीएम का दूसरा अयोध्या दौरा

सीएम योगी आदित्यनाथ के अयोध्या कार्यक्रम में आंशिक परिवर्तन हुआ है। मौसम खराब होने के कारण योगी गोंडा से अयोध्या कार से यहां पहुंचे। कोरोना लॉकडाउन के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का राम जन्मभूमि स्थल का यह दूसरा दौरा है। रामलला की मूर्ति को नए अस्थायी स्थल पर स्थानांतरित किए जाने के समय उन्होंने 25 मार्च को यहां का दौरा किया था। मुख्यमंत्री ने राम मंदिर निर्माण के लिए निजी तौर पर 11 लाख रुपए का दान भी दिया है।

श्रीराम जन्मभूमि परिसर में पौधारोपण करते सीएम योगी।
श्रीराम जन्मभूमि परिसर में पौधारोपण करते सीएम योगी।

गोंडा में बाढ़ राहत इंतजामों को परखा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को लखनऊ में टीम-11 के साथ बैठक में कोरोनावायरस से बचाव की समीक्षा करने के बाद बाराबंकी व गोंडा में बाढ़ राहत के इंतजाम परखा। इसके बाद वह बलरामपुर पहुंचे। जहां पर उन्होंने समीक्षा बैठक की।गोंडा में मुख्यमंत्री के आगमन से पहले ही प्रशासन व पुलिस के अधिकारी मुस्तैद थे। गोंडा में योगी ने जिला अस्पताल का दौरा करने के साथ ही कोविड वार्ड का भी निरीक्षण किया। इसके बाद वह अधिकारियों के साथ काम की समीक्षा बैठक की।

राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल से भेंट करते सीएम योगी।
राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल से भेंट करते सीएम योगी।

राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्यगोपालदास से मुलाकात की

अयोध्या के विकास कार्यों को लेकर सर्किट हाउस में सीएम योगी आदित्यनाथ की समीक्षा बैठक करीब एक घंटा तक चली। इसके बाद वह सर्किट हाउस से अयोध्या के लिए रवाना हो गए और महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात की। मणिराम दास छावनी में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास के साथ भेंट के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनसे राम मंदिर के निर्माण को लेकर चर्चा की। इससे पहले सर्किट हाउस मे बैठक में भी उन्होंने अधिकारियों तथा सांसद व विधायकों से राम मंदिर निर्माण की तैयारियों को लेकर चर्चा की। बैठक में पांचों विधायक, सांसद लल्लू सिंह व संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

योगी ने हनुमानगढ़ी में किया दर्शन पूजन
योगी ने हनुमानगढ़ी में दर्शन कर वहां आरती भी की। इसके बाद उन्होंने मंदिर की परिक्रमा की। 

Comments

Popular posts from this blog

India-China Face Off: भारत-चीन के बीच हुआ युद्ध, तो जानें किसकी मिसाइल है ज्यादा कारगर?

मकर संक्रांति 2021 तिथि, शुभ मुहूर्त | मकर संक्रांति क्यों मनाई जाती है?

बड़ी ख़बर। महाराजपुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता

Lockdown: पूरे राज्य में फिर लॉकडाउन, सील होंगी पूरी सीमाएं

मंत्रिमंडल विस्तार / केंद्रीय नेतृत्व ने रिजेक्ट की शिवराज की लिस्ट; नए चेहरों को मंत्री बनाने के साथ नरोत्तम और तुलसी को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है

रफत वारसी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष बनाये गए

मध्य प्रदेश / भाजपा के 13 वरिष्ठ विधायकों के मंत्री बनने पर असमंजस बरकरार, गोपाल भार्गव बोले- कांग्रेस ने भी यही गलती की थी

शहीद हसमत वारसी जी के सुपुत्र रफत वारसी को मिला प्रदेश में महत्वपूर्ण पद

TATA Consulting Engineers Limited Hiring|BE/B.Tech Civil Engineer

मप्र / 1 जुलाई को भी मंत्रिमंडल विस्तार के आसार नहीं, नए चेहरों में भोपाल से रामेश्वर, विष्णु खत्री, इंदौर से ऊषा, मालिनी और रमेश के नाम चर्चा में

India News