-->
21 दिन के बाद Petrol और Diesel की कीमत में राहत, जानिए आज आपको कितने चुकाने होंगे दाम

21 दिन के बाद Petrol और Diesel की कीमत में राहत, जानिए आज आपको कितने चुकाने होंगे दाम


  • तीन हफ्ते के बाद Petrol और Diesel की कीमत में नहीं बदलाव
  • अभी भी Delhi में Petrol के मुकाबले 2 पैसे प्रति लीटर महंगा है Diesel

नई दिल्ली। 7 जून के बाद डीजल की बढ़ती कीमत ( Diesel Price Price ) में करीब 3 हफ्ते के बाद ब्रेक लग गया। जबकि इस दौरान पेट्रोल की कीमत ( Petrol Price Today ) में दूसरी बार कोई बार बदलाव नहीं हुआ है। खास बात तो ये है कि देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के मुकाबले डीजल अभी दो पैसे प्रति लीटर महंगा है। वहीं आज पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel Price Today ) में लगातार इजाफे बाद से दाम स्थिर रहना देश के लोगों के लिए बड़े राहत के संकेत हैं। जानकारों की मानें तो पेट्रोल और डीजल की कीमत ( Petrol Diesel Price Hike ) में जितना इजाफा होना था वो हो चुका है। अब आने वाले दिनों में इजाफे की उम्मीद कम ही देखने को मिल रही है। या तो दाम स्थिर रह सकते हैं या फिर कटौती देखने को मिल सकती है। आपको बता दें कि डीजल की कीमत ( Diesel Price Hike ) में इस दौरान करीब 11 रुपए प्रति लीटर तक का इजाफा देखने को मिल चुका है।

पेट्रोल के दाम में कोई इजाफा नहीं
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में रविवार को कोई इजाफा नहीं हुआ है। सभी महानगरों में शनिवार वाले दाम ही लागू रहेंगे। जबकि शनिवार को पेट्रोल की कीमत में देश की राजधानी दिल्ली में 25 पैसे, कोलकाता और मुंबई में 23 पैसे जबकि चेन्नई में 22 पैसे प्रति लीटर बढ़ गया। जिसके बाद ख्चारों महानगरों में दाम क्रमश: 80.38 रुपए, 82.05 रुपए, 87.14 रुपए और 83.59 रुपए प्रति लीटर हो गए।

डीजल की कीमत में नहीं हुआ कोई बदलाव
वहीं बात डीजल की करें तो तीन हफ्ते के बाद कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। आईओसीएल से मिले आंकड़ों को देखें तो रविवार को वहीं दाम लागू रहेंगे जो शानिवार को थे। शनिवार को डीजल की कीमत में दिल्ली में 21 पैसे, कोलकाता में 18 पैसे, मुंबई में 20 पैसे और चेन्नई में 17 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली थी। जिसके बाद चारों महानगरों में दाम क्रमश: 80.40 रुपए, 75.52 रुपए, 78.71 रुपए और 77.61 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

11 रुपए प्रति लीटर तक हो चुका है डीजल में इजाफा
इस महीने के सात जून से 27 जून तक पेट्रोल और डीजल के दाम में रोजाना बदलाव देखने को मिले हैं। इन 21 दिनों में दिल्ली में डीजल 11.01 रुपए लीटर महंगा हो गया है जबकि तीन सप्ताह में 20 बार पेट्रोल के दाम में वृद्धि के बाद पेट्रोल 9.12 रुपए लीटर महंगा हो गया है। बाकी महानगरों की बात करें तो अब तक कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में क्रमश: 8.75 रुपए, 6.82 रुपए और 8.05 रुपए प्रति प्रति लीटा हो इजाफा हो चुका है। जबकि डीजल के दाम में तीनों महानगरों में क्रमश: 9.90 रुपए, 10.50 रुपए और 9.39 रुपए प्रति लीटर महंगा हो गया है।

0 Response to "21 दिन के बाद Petrol और Diesel की कीमत में राहत, जानिए आज आपको कितने चुकाने होंगे दाम"

Post a Comment


INSTALL OUR ANDROID APP

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post