-->
मप्र: अनलॉक-1 का 29वां दिन / राज्य में कोरोना मरीज 13 हजार 186 हुए, एक दिन में 221 केस बढ़े; सकलेचा के संपर्क में आए रीवा के सिरमौर से विधायक दिव्यराज पॉजिटिव

मप्र: अनलॉक-1 का 29वां दिन / राज्य में कोरोना मरीज 13 हजार 186 हुए, एक दिन में 221 केस बढ़े; सकलेचा के संपर्क में आए रीवा के सिरमौर से विधायक दिव्यराज पॉजिटिव


  • ग्वालियर में कर्मचारियों और अधिकारियों को किल कोरोना अभियान का प्रशिक्षण मुख्य कायर्पालन अधिकारी जिला पंचायत ने कराया। प्रदेश में 1 जुलाई से अभियान शुरू होगा।ग्वालियर में कर्मचारियों और अधिकारियों को किल कोरोना अभियान का प्रशिक्षण मुख्य कायर्पालन अधिकारी जिला पंचायत ने कराया। प्रदेश में 1 जुलाई से अभियान शुरू होगा।

  • राज्य में ठीक होकर घर जाने वालों की संख्या 10 हजार के पार पहुंची, एक्टिव केस 2 हजार 545 हुए
  • इंदौर में दूसरे दिन भी कोरोना ने 4 लोगों की जान ली, प्रदेश में एक दिन में 7 मौतें संक्रमण से

भोपाल. मध्यप्रदेश में एक दिन में 221 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। राज्य में संक्रमितों की संख्या अब 13 हजार 186 पर पहुंच गई है। इंदौर में लगातार दूसरे दिन कोरोना से 4 लोगों को जान गंवानी पड़ी। वहीं, राज्य में 7 मरीजों की मौत की पुष्टि हुई। प्रदेश में अब तक 557 संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है।

इधर, राज्यसभा चुनाव के दौरान कोरोना पॉजिटिव ओम प्रकाश सकलेचा के बगल में बैठने वाले रीवा के सिरमौर विधायक दिव्यराज सिंह भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। वे पांच दिन पहले 8 विधायकों के साथ आइसोलेट हो गए थे। देवतालाब विधायक गिरीश गौतम ने कोरोना की जांच के लिए सैंपल दिया है। अभी उनकी रिपोर्ट आना बाकी है।

छिंदवाड़ा में कोरोना योद्धा के रूप में मास्क और पीपीई किट का निर्माण स्व-सहायता समूह की महिलाओं द्वारा किया जा रहा है। 

कोरोना अपडेट्स...
मुरैना में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीज, अब 24 नए पॉजिटिव
मध्यप्रदेश में अब मुरैना जिले में तेजी से कोराना पैर पसारने लगा है। शनिवार को यहां पर 40 लोग संक्रमित पाए गए थे। रविवार की रिपोर्ट में 24 नए मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। कुल 300 संदिग्ध में से 24 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अब संक्रमितों की संख्या 349 पहुंच गई है।

कोरोना के बीच नेताओं में उपचुनाव की भी चिंता देखी जा रही है। सुरखी विधानसभा सीट पर चुनाव प्रचार रैली में गिने चुने लोग ही मास्क लगाए दिखे।

इंदौर: दूसरे दिन 40 मरीज बढ़े, 4 की मौत
इंदौर में रविवार को कोरोना के 40 नए मामले सामने आए। लगातार दूसरे दिन 4 मरीजों की मौत की पुष्टि हुई। इसके साथ मौतों का आंकड़ा 222 तक पहुंच गया है। इंदौर में अब तक 4 हजार 615 संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 3 हजार 415 मरीज ठीक भी हुए हैं। 978 एक्टिव केस हैं।

भोपाल: 35 नए मामले सामने आए, 26 ठीक हुए
राजधानी भोपाल में भी हर रोज करीब 40 के आसपास मरीज मिल रहे हैं। रविवार रात 35 लोगों में कोरोना की मौत की पुष्टि हुई है। इसके बाद यह आंकड़ा 2 हजार 740 हो गया है। हालांकि, अच्छी बात यह है कि मौत का आंकड़ा 94 पर ही स्थिर बना हुआ है। 2 हजार 37 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 609 मरीजों का इलाज चल रहा है।

सोमवार से अदालतों में एक बार फिर कामकाज शुरू हो रहा है। इसी के चलते बिल्डिंग को सैनिटाइज किया गया है। सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान रखते हुए सर्कल बनाए गए।

सागर: कोरोना के 19 नए मामले
सागर जिले में आज कोरोना संक्रमण के 19 नए मामले सामने आए। इसके साथ संक्रमितों की संख्या 355 हो गई है। हालांकि राहत वाली बात है कि इनमें से 235 संक्रमण से मुक्त होकर घर लौट चुके हैं। जिले में 21 लोगों की मौत हुई है।

भिंड: 5 मरीज मिले, टोटल लॉकडाउन
जिले में 5 नए कोरोना पॉजिटिव मिले। इसके साथ जिला प्रशासन ने 29 जून को टोटल लॉकडाउन लागू करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर वीरेन्द्र सिंह रावत ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या निरंतर बढ़ने से यहां नागरिकों में भय का वातावरण है। कोरोनों संक्रमितों की संख्या 211 हो गई है। इसमें से 129 ठीक होकर घर जा चुके हैं।

छिंदवाड़ा: 4 कोरोना पॉजिटिव मिले
जिले में 4 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से दो पांढुर्ना और एक-एक केस सिंगोड़ी और मोहखेड़ का है। एक मरीज मोहखेड ब्लॉक के पालाखेड ग्राम का निवासी है, जो अहमदाबाद से आया था।

शिवपुरी: पॉजिटिव संख्या 36 हुई
शिवपुरी में आज दो मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। इसके साथ संक्रमितों की संख्या 36 पहुंच गई है। इसमें से 26 मरीज अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं। शेष 10 मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

चिरायु से 10 संक्रमित स्वस्थ होकर घर पहुंचे
भोपाल के चिरायु अस्पताल से 10 कोरोना संक्रमित मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होकर घर वापस चले गए हैं। इन्हें 14 दिन तक क्वारैंटाइन रहने के लिए कहा गया है। हमेशा मास्क लगाएं, सैनिटाइजर का उपयोग करें। घर में बुजुर्ग व्यक्ति, गर्भवती महिलाएं और छोटे बच्चों का विशेष ध्यान रखें। गले में दर्द, बुखार, खांसी जैसे लक्षण होने पर तुरंत समीप के फीवर क्लीनिक या आपने क्षेत्र में आ रही हेल्थ सर्वे और सैंपलिंग करने वाली टीम से संपर्क करें।

0 Response to "मप्र: अनलॉक-1 का 29वां दिन / राज्य में कोरोना मरीज 13 हजार 186 हुए, एक दिन में 221 केस बढ़े; सकलेचा के संपर्क में आए रीवा के सिरमौर से विधायक दिव्यराज पॉजिटिव"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post