शिवराज_मंत्रिमंडल का जल्द होगा विस्तार

#शिवराज_मंत्रिमंडल का जल्द होगा #विस्तार: डॉ. नरोत्तम मिश्रा एवं तुलसी सिलावट बनेंगे उप मुख्यमंत्री, दो दर्जन से अधिक मंत्रियों को दिलाई जाएगी शपथ…!

●शिवराज सिंह चौहान द्वारा चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद शुरू हो गई है। मंत्रिमंडल में काफी सोच समझकर मौका दिया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि समीकरणों को साधने के लिए इस बार मंत्रिमंडल में दो उप मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। वहीं करीब दो दर्जन से अधिक विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा इसके लिए आलाकमान के साथ चर्चा का दौर चल रहा है। वर्तमान राजनीतिक समीकरणों को देखते हुए इस बार डा.नरोत्तम मिश्रा व तुलसी सिलावट को उप मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। कांग्रेस सरकार गिराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सिंधिया समर्थक पूर्व मंत्रियों को भी मंत्रिमंडल में मौका मिलना तय है। यही नहीं कांग्रेस से भाजपा में आए वरिष्ठ आदिवासी विधायक बिसाहूलाल सिंह, एदल सिंह कंसाना और हरदीप सिंह डंग को भी मंत्रिमंडल में लिया जाना तय है। 

●सिंधिया से भी ली जाएगी सलाह....
मंत्रिमंडल के गठन के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ ही कांग्रेस से भाजपा में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी चर्चा करेंगे।

●शिवराज मंत्रिमंडल में होंगे शामिल बनेंगे मंत्री....
गोपाल भार्गव, भूपेन्द्र सिंह, रामपाल सिंह, यशोधरा राजे सिंधिया, विजय शाह, अजय विश्नोई, राजेन्द्र शुक्ला, गौरीशंकर बिसेन, संजय पाठक, पारस जैन, जगदीश देवडा, विश्वास सारंग, हरिशंकर खटीक, मीना सिंह, प्रदीप लारिया, अरविंद भदौरिया, ओम प्रकाश सकलेचा, बृजेन्द्र प्रताप सिंह, रमेश मेंदोला, जालम सिंह पटेल, मालिनी गौड़, गोपीलाल जाटव, नीना वर्मा, कुंवर सिंह टेकाम, यशपाल सिंह सिसोदिया, केदार शुक्ला, रामोलावन पटेल, मोहन यादव, पंचूलाल, दिव्यराज सिंह आदि को मौका मिल सकता है। यदि पार्टी में पचहार साल की उम्र का फार्मूला लागू नहीं हुआ तो नागेन्द्र सिंह नागौद या नागेन्द्र सिंह गुढ़ को मौका मिल सकता है। ऐसी स्थिति में कुछ युवा विधायकों के नाम कट सकते हैं।

●सिंधिया समर्थकों को भी मौका....
सिंधिया समर्थक पूर्व विधायकों को भी मंत्रिमंडल में मौका मिल सकता है। बिसाहूलाल सिंह, गोविन्द सिंह राजपूत, डा.प्राूराम चौधरी, इमरती देवी, महेन्द्र सिंह सिसोदिया, प्रद्युम्न सिंह तोमर, एदल सिंह कंसाना और हरदीप सिंह डंग को भी मंत्रिमंडल में मौका मिलेगा है। भाजपा को समर्थन देने वाले रामबाई परिहार, संजीव सिंह, राजेश शुक्ला, प्रदीप जायसवाल को लेकर अभी संशय की स्थिति है।

●डा. सीताशरण शर्मा बनेंगे विधानसभा अध्यक्ष....
एक बार फिर वरिष्ठ भाजपा नेता डा. सीताशरण शर्मा को विधानसभा अध्यक्ष बनाया जा सकता है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विश्वसनीय डा. शर्मा ने वर्ष 2013 से 2018 तक विधानसभा का बहुत ही संजीदा तरीके से संचालन किया था। डा. शर्मा के अलावा सीधी के वरिष्ठ विधायक केदार शुक्ला भी विधानसभा अध्यक्ष के प्रमुख दावेदार हैं।

Comments

Popular posts from this blog

India-China Face Off: भारत-चीन के बीच हुआ युद्ध, तो जानें किसकी मिसाइल है ज्यादा कारगर?

मकर संक्रांति 2021 तिथि, शुभ मुहूर्त | मकर संक्रांति क्यों मनाई जाती है?

बड़ी ख़बर। महाराजपुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता

Lockdown: पूरे राज्य में फिर लॉकडाउन, सील होंगी पूरी सीमाएं

मंत्रिमंडल विस्तार / केंद्रीय नेतृत्व ने रिजेक्ट की शिवराज की लिस्ट; नए चेहरों को मंत्री बनाने के साथ नरोत्तम और तुलसी को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है

रफत वारसी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष बनाये गए

मध्य प्रदेश / भाजपा के 13 वरिष्ठ विधायकों के मंत्री बनने पर असमंजस बरकरार, गोपाल भार्गव बोले- कांग्रेस ने भी यही गलती की थी

शहीद हसमत वारसी जी के सुपुत्र रफत वारसी को मिला प्रदेश में महत्वपूर्ण पद

TATA Consulting Engineers Limited Hiring|BE/B.Tech Civil Engineer

मप्र / 1 जुलाई को भी मंत्रिमंडल विस्तार के आसार नहीं, नए चेहरों में भोपाल से रामेश्वर, विष्णु खत्री, इंदौर से ऊषा, मालिनी और रमेश के नाम चर्चा में

India News