-->
कमलनाथ के प्लान को 'फेल' करने के लिए अमित शाह के घर बन रही रणनीति, ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद

कमलनाथ के प्लान को 'फेल' करने के लिए अमित शाह के घर बन रही रणनीति, ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद



शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कमलनाथ की सरकार अल्पमत में है

भोपाल/ 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद भी मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ दावा कर रहे हैं कि हम सदन में बहुमत साबित कर देंगे। 22 में से छह विधायकों के इस्तीफे को स्पीकर ने मंजूर कर लिया है, वहीं 16 के अभी भी पेंडिंग हैं। इस बीच बीजेपी के मात देने के लिए सीएम कमलनाथ पार्टी नेताओं के साथ लगातार भोपाल में मीटिंग कर रहे हैं। जयपुर से कांग्रेस के विधायक भोपाल भी लौट आए हैं।

बीजेपी राज्यपाल से मिलकर कह रही है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार अल्पमत में हैं। उसके बाद भी डंके की चोट पर कमलनाथ कह रहे हैं कि सरकार पर खतरा नहीं है। वह सीएम हाउस में कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं। कमलनाथ के प्लान को फेल करने के लिए बीजेपी भी दिल्ली में रणनीति बना रही है। सुबह से ही पार्टी के दिग्गज नेताओं ने कई जगहों पर बैठक की।

अमित शाह के घर बैठक
कानूनी सलाह से लेकर बड़े नेताओं के साथ बैठक के बाद कमलनाथ के प्लान को फेल करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर एमपी बीजेपी के सारे दिग्गज नेता बैठक कर रहे हैं। इस हाई लेवल मीटिंग में अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, धर्मेंद्र प्रधान, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया मौजूद हैं।

कानूनी जानकारी भी ली
अमित शाह से मिलने से पहले बीजेपी के इन नेताओं ने सॉलिस्टर जनरल तुषार मेहता से भी जाकर मुलाकात की थी। मुलाकात के दौरान सभी नेताओं ने उन्हें वर्तमान राजनीतिक हालात से अवगत करवाया। साथ ही उसके कानूनी पहलू को समझा। अब सभी नेता अमित शाह को इन परिस्थितियों से अवगत कराएंगे। अमित शाह के साथ बैठक के बाद शिवराज सिंह चौहान ही आज देर रात या फिर सोमवार की सुबह बीजेपी विधायकों को लेकर भोपाल आएंगे।
8_1.jpg

विक्ट्री साइन दिखाते नजर आए बीजेपी विधायक
मानसेर के होटल में ठहरने के बाद पहली बार पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान बीजेपी विधायकों से मिलने गए। हालांकि इस मुलाकात के दौरान मीडिया को दूर रखा गया था। शिवराज सिंह चौहान की एक तस्वीर होटल के अंदर से बीजेपी विधायकों के साथ सामने आई, जिसमें शिवराज सिंह चौहान के साथ सभी विक्ट्री साइन दिखा रहे हैं। वहीं, शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कमलनाथ की सरकार अल्पमत में है।

0 Response to "कमलनाथ के प्लान को 'फेल' करने के लिए अमित शाह के घर बन रही रणनीति, ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद"

Post a Comment

Slider Post