-->
मुस्लिम परिवार की इन 5 बॉलीवुड हसीनाओं ने नाम बदलकर हासिल की इंडस्ट्री में जीत

मुस्लिम परिवार की इन 5 बॉलीवुड हसीनाओं ने नाम बदलकर हासिल की इंडस्ट्री में जीत

बॉलीवुड फिल्मों की कामयाबी में जितना श्रेय हीरो का रहा है उतना ही बॉलीवुड की हसीनाओं का भी रहा है। लेकिन यहां आज हम उन बॉलीवुड हसीनाओं की बात करेंगे जिन्होंने नाम बदलकर ही नाम कमाया है




















 सितारों और बॉलीवुड फिल्मों का बोलबाला है। आज वो दौर है जब फिल्मों में हीरो और हीरोइन दोनों को ही बराबर का दर्जा मिलता है। आज हमारी एक्ट्रेस किसी भी हीरो से पीछे नहीं हैं। अपनी कड़ी मेहनत से बॉलीवुड की हसीनाओं ने दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई है। इतना ही नहीं शोहरत पाने के लिए कुछ एक्ट्रेस तो अपना नाम तक बदल चुकी हैं। आज की इस खास स्टोरी में हम आपको ऐसी ही कुछ एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपना नाम बदलकर नाम कमाया है।

alia bhatt
बहुत ही कम समय में बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाने वाली महेश भट्ट की लाडली यानि आलिया भट्ट मूल रूप से एक मुस्लिम खानदान से ताल्लुक रखती हैं। जी हां आपको जानकर हैरानी होगी कि आलिया भट्ट के दादा का नाम शिरीन मोहम्मद अली था। लेकिन आज वो आलिया भट्ट के नाम से मशहूर हो चुकी हैं।

tabu
बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस तब्बू ने हाल ही में अपना 49वां जन्मदिन मनाया था। तब्बू भी एक मुस्लिम परिवार से ही हैं, लेकिन उनका असली नाम बहुत ही कम लोगों को पता है। तबु का असली नाम तब्बसुम फातिमा हाशमी है। तबू को बॉलीवुड में लगभग 37 साल हो चुके हैं उन्होंने 1985 में फिल्म ‘हम नौजवान’ से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की थी, जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

reena roy
आपको 70 और 80 के दशक की बेहतरीन एक्ट्रेस रीना रॉय को याद ही होंगी। उनके नाम से ये अंदाजा नहीं लगाया जा सकता कि वो एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं। आपको बता दे कि, रीना का असली नाम सायरा अली है। उन्होंने फिल्म 'जरूरत' से 1972 में बॉलीवुड में डेब्यू किया था। बॉलीवुड में कदम रखते के साथ ही उन्होंने अपना नाम बदलकर रीना रॉय रख लिया।

madhubala
इस लिस्ट में मधुबाला का नाम शामिल ना हो ये तो हो ही नहीं सकता। अपनी खूबसूरती और अदाकारी से लाखों दिलों पर राज करने वाली मधुबाला का असली नाम मुमताज बेगम था। मधुबाला दिल्ली के एक मुस्लिम परवार से संबध रखती थी। उन्होंने साल 1947 में फिल्म 'नीलकमल' से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा।

manyata dutt

यहा संजू बाबा यानि संजय दत्त की पत्नि मान्यता दत्त का नाम भी शामिल है। कुछ ही लोगों को ये बात पता है कि मान्यता का असली नाम दिलनवाज शेख है। खबरों की माने तो जब मान्यता बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत करने जा रही थी तबी उन्होंने अपना नाम बदलकर मान्यता रख लिया था।

0 Response to "मुस्लिम परिवार की इन 5 बॉलीवुड हसीनाओं ने नाम बदलकर हासिल की इंडस्ट्री में जीत"

Post a Comment

Slider Post