-->
LIVE: लोकसभा चुनाव: भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, अमित शाह गांधी नगर से चुनाव लड़ेंगे

LIVE: लोकसभा चुनाव: भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, अमित शाह गांधी नगर से चुनाव लड़ेंगे


180 उम्मीदवारों की लिस्ट का ऐलान


लंबे इंतजार और मैराथन बैठक के बाद सूची जारी


अमित शाह गांधी नगर से चुनाव लड़ेंगे


नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों का ऐलान हो गया। भाजपा ने पहली सूची जारी कर दी। 182 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। लंबे इंतजार और महामंथन के बाद होली के शुभ अवसर पर भाजपा गुरुवार को 182 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी। जेपी नड्डा भाजपा मुख्यालय से पहली सूची जारी की। इसमें उत्तर प्रदेश के 37, महाराष्ट्र के 21 और बिहार के 5 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा भी शामिल हो सकता है।



ANI

@ANI

Union Minister and BJP leader J P Nadda: 182 candidates will be declared today, PM Modi to contest from Varanasi, Amit Shah from Gandhinagar, Rajnath Singh from Lucknow, Nitin Gadkari from Nagpur.

196

7:33 अपराह्न - 21 मार्च 2019


84 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता

इन नेताओं को टिकट मिलना तय

सूत्रों के हवाले से खबर है कि वाराणसी से पीएम मोदी चुनाव लड़ेंगे। जबकि अमेठी से स्मृति ईरानी को टिकट दिया जाएगा। वहीं राजनाथ सिंह लखनऊ से चुनाव लड़ेंगे और गौतमबुद्ध नगर से महेश शर्मा पर ही पार्टी भरोसा जताएगी। नागपुर से नितिन गडकरी चुनाव लड़ेंगे वीके सिंह गाजियाबाद से चुनावी मैदान में होंगे।

 

चुनाव समिति की अगली बैठक 22 मार्च को

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की अगली बैठक 22 मार्च को होगी। बुधवार को हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पीएम मोदी अमित शाह समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल रहे। बैठक में उत्तर प्रदेश के अलावा पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, बिहार व अन्य राज्यों की सीटों और उम्मीदवारों को लेकर चर्चा हुई है।

छत्तीसगढ़ में सासंदों के काटे जाएंगे टिकट

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक राजनांदगांव से पूर्व सीएम रमन सिंह को टिकट दिया जा सकता है। वर्तमान में इस सीट से रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह सांसद हैं। मीडिया सूत्रों के मुताबिक छत्तीसगढ़ के अलावा देश भर के कई सांसदों के टिकट काटे जाने की संभावना है। साथ ही ये भी खबर है कि कई विधायकों को भी टिकट दिए जाएंगे।

0 Response to "LIVE: लोकसभा चुनाव: भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, अमित शाह गांधी नगर से चुनाव लड़ेंगे "

Post a Comment

Slider Post