-->

CASH ON DELIVERY STORE ऑनलाइन शॉपिंग के लिए क्लिक करें

CASH ON DELIVERY STORE ऑनलाइन शॉपिंग के लिए क्लिक करें
FASHION OFFERS
पहाड़ी पर छह आतंकी हाथों में मशीन गन लेकर तेजी से बढ़ रहे थे, तभी एक किलोमीटर दूर बैठे फौजी ने उन्हें देख लिया और खतरे को भांप लिया

पहाड़ी पर छह आतंकी हाथों में मशीन गन लेकर तेजी से बढ़ रहे थे, तभी एक किलोमीटर दूर बैठे फौजी ने उन्हें देख लिया और खतरे को भांप लिया

फौजी ने एक गोली से मार दिए 6 आतंकी, दुनियाभर में वायरल हो रही है ये कहानी

अफगानिस्तान. दुनियाभर में आर्मी के ऐसे जाबांज हैं जिनके किस्से सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। ऐसी ही हैरतंगेज कहानी है अमरीकी सेना के एक जवान की, जिसने एक ही गोली से एकसाथ छह आतंकियों को ढेर कर दिया था। उसने एक किलोमीटर की दूरी से आतंकियों को अपना निशाना बनाया था। 2013 मेें अफगानिस्तान में हुई इस घटना के बारे में अमरीकी सेना ने हैरान करने वाली कहानी बताई है।

- 2013 में अमरीकी सेना अफगानिस्तान में डिप्लॉय की गई थी। वहां सेना कई आतंकियों से निपटने में लगी थी। दक्षिण अफगानिस्तान के ककारन की एक पहाड़ी पर अमरीकी सेना का स्नाइपर बैठा हुआ था और करीब एक किलोमीटर की दूरी पर छह दहशतगर्द उसकी ओर बढ़ रहे थे।

फौजी की नजर में आए दहशतगर्द

- पहाड़ पर लेटे हुए स्नाइपर ने देखा कि एक आतंकी एक सुसाइड जैकेट पहना हुआ था। जवान समझ गया कि अगर उसने आतंकी को वहीं नहीं रोका तो उसके साथियों की जान खतरे में पड़ जाएगी। 20 साल के इस जवान ने देखा कि सबके हाथ में मशीन गन भी थी।

फिर एक गोली से कर दिया काम तमाम

एक्सपर्ट्स ने बताया कि इतनी दूरी से निशाना लगाना बहुत कठिन काम होता है। ये और भी ज्यादा कठिन तब हो जाता है जब टारगेट हिल रहा हो। स्नाइपर ने पूरा ध्यान केंद्रित किया और उसे एक आतंकी की जैकेट पर एक बटन नजर आ गया। स्नाइपर समझ गया कि वो बटन जैकेट में लगे बम से जुड़ा हुआ था, जिसे दबाते ही आतंक आत्मघाती हमला करता। स्नाइपर ने बिना देर किए ऐसा सटीक निशाना लगाया कि बंदूक से निकली गोली सीधे उसके बदन को चीरती हुई निकल गई। जैसे ही बटन से गोली टकराई जैकेट में धमाका हो गया और उसके साथ पांच आतंकियों के भी चीथड़े उड़ गए।

इस गन का किया था इस्तेमाल

आर्मी ने बताया कि 20 साल के फौजी ने दुनिया की सबसे ताकतवर L115A3 गन का इस्तेमाल किया था। उसने 900 मीटर यानी करीब 1 किलोमीटर की दूरी से टारगेट को मारा था। वहीं आतंकी 20 किलो का विस्फोटक अपनी जैकेट में पहना हुआ था। आर्मी ने बताया कि इस नौजवान स्नाइपर ने इससे पहले तालिबान में करीब डेढ़ किलोमीटर की दूरी से एक आतंकी को मार गिराया था।

0 Response to "पहाड़ी पर छह आतंकी हाथों में मशीन गन लेकर तेजी से बढ़ रहे थे, तभी एक किलोमीटर दूर बैठे फौजी ने उन्हें देख लिया और खतरे को भांप लिया"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post