-->
कर्जमाफी के बाद कमलनाथ का एक और 'मास्टर स्ट्रोक'

कर्जमाफी के बाद कमलनाथ का एक और 'मास्टर स्ट्रोक'



MADHYA PRADESH


कांग्रेस कर्ज माफी को कैश कराने की तैयारी में है. इसीलिए उसने कर्जमुक्ति प्रमाणपत्र बांटने का फैसला किया है

    


मध्य प्रदेश में कर्ज माफी के ऐलान के बाद अब कांग्रेस की नजरें लोकसभा चुनाव पर है. इसी क्रम में कमलनाथ ने कर्जमाफी का एक और मास्टर स्ट्रोक खेल दिया है. दरअसल कांग्रेस कर्ज माफी को कैश कराने की तैयारी में है. इसीलिए उसने कर्जमुक्ति प्रमाणपत्र बांटने का फैसला किया है, जिन किसानों का कर्ज माफ़ी किया गया है उन्हें मार्च से पहले कर्जमुक्ति प्रमाणपत्र बांटे जाएंगे.

हालांकि प्रमाणपत्र बांटने का ऐलान अभी मध्य प्रदेश सरकार ने किया है, जबकि अन्य राज्यों में भी कांग्रेस ने कर्ज माफ़ी का ऐलान किया है. दरअसल, कांग्रेस ने इन तीनों राज्यों के विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान वादा किया था कि सरकार बनने के 10 दिनों के भीतर किसानों के कर्ज माफ कर दिए जाएंगे. तीनों जगह कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पहले निर्णय के तौर पर कर्जमाफी की घोषणा की गई है.

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी चुनाव प्रचार के दौरान घोषणा की थी कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनते ही 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा.

इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस सरकार की तारीफ़ करते हुए कहा था कि सरकार बनने के 10 दिनों के भीतर यह वादा पूरा करने की बात की गई , लेकिन इस वादे को दो दिन में ही पूरा कर दिया गया. राजस्थान से पहले मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री अपने-अपने प्रदेश में कर्ज माफ करने की घोषणा कर चुके हैं.

0 Response to "कर्जमाफी के बाद कमलनाथ का एक और 'मास्टर स्ट्रोक'"

Post a Comment

Slider Post