-->
कमलनाथ का मंत्रिमंडल 25 दिसंबर को लेगा शपथ

कमलनाथ का मंत्रिमंडल 25 दिसंबर को लेगा शपथ



भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की टीम का गठन 25 दिसंबर को होगा। मंत्रीगण राजभवन में दोपहर 3 बजे होने वाले कार्यक्रम में शपथ लेंगे। दिल्ली में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से चर्चा के बाद अपनी टीम का स्वरुप तय किया है और 25 दिसंबर को मंत्रिमंडल शपथ का दिन तय किया गया है।


हालांकि इस घोषणा के बाद अब कवायद शुरू हो गई है कि कमलनाथ की टीम में कितने सदस्य होंगे और किन विधायकों को इसमें मौका मिलेगा। इधर मंत्रिमंडल शपथ समारोह का दिन तय होने के साथ ही सभी विभागों को तैयारियों के निर्देश भी दे दिए गए हैं। मंत्रिमंडल गठन को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ 2 दिनों से दिल्ली में हैं। वे गुरुवार को दिल्ली पहुंच गए थे। उसके बाद उन्होंने राहुल गांधी के अलावा प्रदेश के दिग्गज नेताओं दिग्विजय सिंह, अरुण यादव और ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी चर्चा की। लेकिन मंत्रिमंडल के सदस्यों को लेकर कोई अंतिम फैसला नहीं हो पाया। कमलनाथ की राहुल गांधी के साथ दिल्ली में बैठक जारी है।

इस बैठक में एके एंटनी, ज्योतिरादित्य सिंधिया और अन्य नेता भी शामिल हैं। बैठक में संभावित नामों की सूची पर चर्चा कर मंत्रियों को नाम फाइनल होंगे।कमलनाथ ने मंत्रिमंडल शपथ ग्रहण के लिए 25 दिसंबर का दिन करने के साथ ही राजभवन को भी इसकी सूचना दे दी है क्योंकि इसके बाद प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल अवकाश पर जा रही है। चर्चाएं ये भी है कि टीम कमलनाथ में अपने समर्थकों को जगह दिलाने के लिए प्रदेश के इन बड़े नेताओं में समन्वय नहीं बन पा रहा है। ऐसे में कमलनाथ अंतिम चयन में राहुल गांधी से चर्चा कर रहे हैं।

विधानसभा का नया सत्र 7 जनवरी से शुरू होने वाला है जो 11 जनवरी तक होगा चलेगा। इस सत्र में सभी नए विधायक शपथ लेंगे। 90 विधायक पहली बार सत्र में शामिल होंगे।

0 Response to "कमलनाथ का मंत्रिमंडल 25 दिसंबर को लेगा शपथ"

Post a Comment

Slider Post