Skip to main content

गुड बाय 2018: ये हैं इस साल की 5 कम बजट फिल्में मगर कलेक्शन छप्पर फाड़




कुछ हिंदी फिल्मों के लिए साल 2018 कई मायनों में खास रहा है। इस साल जहां बड़े बजट की फिल्में बॉक्स-ऑफिस पर कमाल दिखाने में कमजोर रहीं, तो वहीं छोटे बजट की फिल्मों ने न केवल सुर्खियां बटोरी बल्कि सिनेमाघरों की खिड़कियों पर खूब कलेक्शन भी किया है। इस साल कुछ ऐसी फिल्में भी रिलीज हुईं जिन्होंने अपनी लागत से तीन गुना कमाई की। साल 2018 के आखिरी में जानते हैं बॉलीवुड की ऐसी फिल्मों के बारे में जिन्होंने बॉक्स-ऑफिस पर मचाया धमाल।

फिल्म- पैडमैन
यह इस साल की पहली फिल्म थी जो काफी चर्चा में रही। साथ ही इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई भी की है। फिल्म पैडमैन का लागत बजट कुल 20 करोड़ रुपए था, लेकिन इस फिल्म ने सिनेमाघरों में करीब 120 करोड़ रुपए की कमाई की थी। पैडमैन को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इस फिल्म में अक्षय कुमार, सोनम कपूर और राधिका आप्टे मुख्य भूमिका में थे।


फिल्म- हिचकी
बॉलीवुड की मशहूर अदाकार रानी मुखर्जी की फिल्म 'हिचकी' 23 मार्च को भारतीय बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी। रिलीज होते ही इस फिल्म ने न केवल काफी तारीफ बटोरी बल्कि 'हिचकी' ने धमाकेदार कमाई भी की। इस फिल्म की कुल लागत बजट 12 करोड़ रुपए था। वहीं इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड करीब 233 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की है। फिल्म हिचकी का निर्देशन सिद्धार्थ मल्होत्रा ने किया है। यह फिल्म अगले साल चीन में रिलीज होने वाली है।


raazi
4 of 7
 
 
 
 
 
 
फिल्म-राजी
बॉलीवुड की 'क्यूट गर्ल' आलिया भट्ट की फिल्म ‘राजी’ का कुल लागत बजट 30 करोड़ रुपए था, लेकिन इस फिल्म ने सिनेमाघरों में 193 करोड़ रुपए की कमाई की। फिल्म में आलिया भट्ट के जासूस किरदार ने दर्शकों को अपनी ओर खींचा। पता हो कि आलिया भट्ट की महिला प्रधान फिल्म ‘राजी’ दूसरी ऐसी महिला केंद्रित फिल्म है जिसने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ते हुए 100 करोड़ की कमाई की है। फिल्म में आलिया भट्ट के अलावा विक्की कौशल, रजित कपूर, जयदीप अहलावत, अमृता खानविलकर और सोनी राजदान अहम भूमिका में थे। राजी को मेघना गुलजार ने डायरेक्ट किया है। 
stree
5 of 7
 
 
 
 
 
 
फिल्म- स्त्री
अभिनेता राजकुमार राव और अभिनेत्री श्रद्धा कपूर की फिल्म 'स्त्री' ने इस साल बड़े पर्दे पर काफी धमाल मचाया है। स्त्री फिल्म का कुल लागत बजट 23-24 करोड़ रुपए था। इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर छप्पर फाड़ कमाई करते हुए 180 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन किया है। हॉरर कॉमेडी पर आधारित इस फिल्म को अमर कौशिक ने डायरेक्ट किया था। फिल्म में अपारशक्ति खुराना, पंकज त्रिपाठी और अभिषेक बनर्जी मुख्य भूमिका में थे।
badhaai ho
6 of 7
 
 
 
 
 
 
फिल्म- बधाई हो
बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की फिल्म 'बधाई हो' बॉक्स ऑफिस पर अब भी दर्शकों के दिलों जीत रही है। दर्शक फिल्म के हर किरदार को काफी पसंद भी कर रहे हैं। इस फिल्म का कुल लागत बजट 29 करोड़ रुपए रहा है। वहीं इस फिल्म ने सिनेमाघरों पर अब तक 221 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है। फिल्म बधाई हो का निर्देशन अमर शर्मा ने किया है। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना के अलावा सान्या मल्होत्रा,गजराज राव और नीना गुप्ता जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में हैं।
Raid
7 of 7
 
 
 
 
 
 
अन्य फिल्में
इन फिल्म के अलावा इस साल सोनू के टीटू की स्वीटी, रेड, तुंबाड़, अंधाधुन और मुल्क जैसी कई कम बजट की फिल्में आईं। ज्यादातर इन फिल्मों के बजट 30 करोड़ रुपए से भी कम रहे हैं, लेकिन इन फिल्मों ने बॉक्स-ऑफिस पर कमाई के मामले में बड़े-बड़े स्टार्स की फिल्मों को भी मात दे दी है। 

Comments

Popular posts from this blog

मकर संक्रांति 2021 तिथि, शुभ मुहूर्त | मकर संक्रांति क्यों मनाई जाती है?

मकर संक्रांति मकर संक्रांति  का भारतीय धार्मिक परम्परा में विशेष महत्व है, क्योंकि इस दिन सूर्य धनु राशि को छोड़ कर मकर राशि में प्रवेश कर उत्तरायण में आता है। शास्त्रों के अनुसार यह सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक है और इसीलिए इस दिन जप, तप, दान, स्नान का विशेष महत्व है।  मकर संक्रांति  परंपरागत रूप से 14 जनवरी या 15 जनवरी को मनाई जाती आ रही है।  मकर संक्रांति  में ‘मकर’ शब्द मकर राशि को इंगित करता है जबकि ‘संक्रांति’ का अर्थ संक्रमण अर्थात प्रवेश करना है।  मकर संक्रांति  के दिन सूर्य धनु राशि से मकर राशि में प्रवेश करता है। एक राशि को छोड़कर दूसरे में प्रवेश करने की इस विस्थापन क्रिया को संक्रांति कहते हैं। शास्त्रों के नियम के अनुसार रात में संक्रांति होने पर अगले दिन भी संक्रांति मनाई जाती है। मकर संक्रांति  के दिन सूर्य दक्षिणायन से अपनी दिशा बदलकर उत्तरायण हो जाता है अर्थात सूर्य उत्तर दिशा की ओर बढ़ने लगता है, जिससे दिन की लंबाई बढ़नी और रात की लंबाई छोटी होनी शुरू हो जाती है। भारत में इस दिन से बसंत ऋतु की शुरुआत मानी जाती है। अत:  मकर संक्रांति  को उत्तरायण के नाम से भी जाना जाता है। तम

रफत वारसी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष बनाये गए

मध्य प्रदेश भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे की जवाबदारी प्रदेश के  युवा व वरिष्ठ नेता श्री रफत वारसी के हाथों में  मध्य प्रदेश भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णु दत्त शर्मा ने मध्य प्रदेश के भाजपा संगठन का विस्तार किया है जिसमें मोर्चे के नए प्रदेश अध्यक्षों की भी नियुक्ति की गई है जिसमें मध्य प्रदेश के वरिष्ठ व युवा नेता श्री रफत वारसी को भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष बनाकर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की जवाबदारी सौंपी गई है श्री रफत वारसी मध्यप्रदेश में एक उभरते हुए अल्पसंख्यक चेहरे है और भाजपा आलाकमान ने नए चेहरे के रूप में श्री वारसी साहब को यह नई जवाबदारी सौंपी है जिससे मध्य प्रदेश में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा और मजबूत होने की संभावना बढ़ गई है वर्तमान में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा में नई और युवा पीढ़ी के लोग अधिकतर काम कर रहे हैं और वारसी साहब के प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने से इसमें और अधिक वृद्धि होगी क्योंकि नए प्रदेश अध्यक्ष श्री वारसी साहब मध्यप्रदेश में अल्पसंख्यक समाज में अपनी गहरी पैठ रखते हैं उनके प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने से भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा बेहतर

शहीद हसमत वारसी जी के सुपुत्र रफत वारसी को मिला प्रदेश में महत्वपूर्ण पद

    शहीद हसमत वारसी जी  के सुपुत्र रफत वारसी को मिला प्रदेश में महत्वपूर्ण  पद          वी डी शर्मा जी ने गले लगा कर दी बधाई      मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी से आशीर्वाद लेते हुए       वी डी  शर्मा जी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  ने दिया आशीर्वाद          अपनी माँ परवीन वारसी जी से दुआयें  लेते हुए रफत वारसी ने किया पदभार ग्रहण 17 जनवरी 2021 को भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष रफत वारसी ने किया पदभार ग्रहण रफत वारसी ने कहा मुस्लिम समाज में कई तरह के भ्रम हैँ जिन्हे दूर करने के लिए एक दल के साथ पुरे प्रदेश का भ्रमण करेंगे ! साथ ही उन्होंने पदभार ग्रहण में आये हुए  सभी  साथियों का तहे दिल से शुक्रिया  अदा किआ 

SHOP WITH US Apparel & Accessories