-->
मध्य प्रदेश: 17 दिसंबर को कमलनाथ लेंगे शपथ, ये रही कैबिनेट मंत्रियों की संभावित लिस्ट

मध्य प्रदेश: 17 दिसंबर को कमलनाथ लेंगे शपथ, ये रही कैबिनेट मंत्रियों की संभावित लिस्ट



नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के होने वाले नए मुख्यमंत्री कमलनाथ 17 दिसंबर को पद की शपथ लेंगे. एमपी में मुख्यमंत्री की रेस में कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया थे लेकिन युवा चेहरे और अनुभव में से बाजी अनुभव के हाथ लगी और कमलनाथ को को सीएम बनाने का फैसला किया गया. सूत्रों के मुताबिक कमलनाथ के कैबिनेट 15 मंत्री हो सकते हैं. इनमें जीतू पटवारी का नाम भी शामिल है.

1. के पी सिंह 2. सज्जन वर्मा 3. एन पी प्रजापति 4, तुलसी सिलावट 5. गोविंद राजपूत 6. आरिफ अकील 7. इमरती देवी 8. जीतू पटवारी 9. ओंकार मरकाम 10. दीपक सक्सेना 11. बाला बच्चन 12. पी सी शर्मा 13. जयवर्धन सिंह 14. हिना कांवरे 15. विक्रम राजा ( निर्दलीय )

गांधी परिवार से नजदीकियां कमलनाथ संजय गांधी के बहुत ही अच्छे दोस्तों में से एक थे. दोनों ने पढ़ाई एक साथ की थी. इसके अलावा कमलनाथ ने इमरजेंसी के बाद राजनीतिक संकट में फंसे गांधी परिवार और इंदिरा गांधी के साथ रहे. यही कारण कारण है कि गांधी परिवार ने हमेशा उन्हें अपना माना.
'बुरे समय' में इंदिरा गांधी के साथ खड़े होने के कारण ही वह उनके गुड बुक्स में आ गए थे. साल 1980 में जब पहली बार कांग्रेस ने उन्हें मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से चुनावी मैदान में उतारा था तब प्रचार करने खुद इंदिरा गांधी पहुंची थी. प्रचार के दौरान उन्होंने राजीव और संजय गांधी के बाद कमलनाथ को तीसरा बेटा बताया था.
हवाला कांड और सिख दंगों में आ चुका है नाम कई बार केंद्र में मंत्री रहे कमलनाथ का नाम 1984 में हुए सिख दंगा और 1996 के हवाला कांड में नाम आ चुका है. हालांकि कई अहम मंत्रालयों के मंत्री रहने के बाद भी कमलनाथ का नाम किसी अन्य विवादों में नहीं आया है और ना ही उन पर भ्रष्टाचार के कोई संगीन आरोप लगे हैं.


0 Response to "मध्य प्रदेश: 17 दिसंबर को कमलनाथ लेंगे शपथ, ये रही कैबिनेट मंत्रियों की संभावित लिस्ट"

Post a Comment

JOIN WHATSAPP GROUP

JOIN WHATSAPP GROUP
THE VOICE OF MP WHATSAPP GROUP

JOB ALERTS

JOB ALERTS
JOIN TELEGRAM GROUP

Slider Post