-->
10 दिन में किसानों का कर्ज माफ करूंगा : कमलनाथ

10 दिन में किसानों का कर्ज माफ करूंगा : कमलनाथ

मुख्यमंत्री के रूप में जिम्मेदारी संभालने जा रहे कमलनाथ का मानना है कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण मध्यप्रदेश का खजाना खाली हो चुका है, लेकिन हमारा रोड मैप तैयार है। हम पद की शपथ लेने के 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ करेंगे।

हमने जनता से कोरा वादा नहीं, बल्कि वचन दिया है। प्रदेश को विकास की नई उड़ान देंगे। युवाओं को रोजगार देने से लेकर हर वर्ग के लिए काम करेंगे। मुख्यमंत्री की पारी के तौर पर कमलनाथ ने पत्रिका से साक्षात्कार में कहा कि वे 17 दिसंबर को शपथ लेने के बाद राजनीतिक द्वेषता से कोई काम नहीं करेंगे।

मुख्यमंत्री के रूप में पत्रिका से पहला साक्षात्कार, हमारा रोड मैप तैयार, वचन पत्र पर शत-प्रतिशत अमल होगा। पार्टी तय करेगी कि ज्योतिरादित्य की भूमिका क्या होगी, मैंने शिवराज को कभी नालायक नहीं कहा, आज भी अच्छे दोस्त हैं

Q - सिंधिया सीएम पद की दौड़ में थे, कैसे समझौता हुआ? हम 7 महीने से साथ-साथ काम कर रहे हैं। सिंधिया और मेरे बीच कोई मतभेद या कोई प्रतिस्पर्धा नहीं रही। सीएम के नाम पर भी विरोधाभास जैसी स्थिति नहीं रही। ज्योतिरादित्य ने मेरे नाम का प्रस्ताव रखा। सभी नेताओं में सामंजस्य है।

Q - क्या सिंधिया आपकी जगह पार्टी अध्यक्ष होंगे? यह पार्टी नेतृत्व को तय करना है कि किसकी क्या भूमिका होगी। सभी पार्टी के निर्णय से बंधे हैं। पार्टी का निर्णय सभी को स्वीकार होता है।

Q - शिवराज आपके दोस्त हैं, फिर वे नालायक हो गए। अभी वे अच्छे दोस्त हैं या कुछ और.. मैंने कभी शिवराज को नालायक नहीं कहा। वे मेरे मित्र हैं, मैंने पहले भी जो कहा, मीडिया ने उसका गलत अर्थ निकाला। अभी भी वे मेरे मित्र हैं।

Q - शिवराज कह रहे हैं कि अब वे विपक्ष में बैठकर प्रदेश की चौकीदारी करेंगे? अच्छी बात है। एक चौकीदार मोदी हैं, दूसरे शिवराज हो जाएंगे।

Q - क्या जन आयोग भाजपा नेताओं से बदला लेने के लिए बनाया जा रहा है? जन आयोग राजनीतिक कतई नहीं होगा और न ही किसी बदले की भावना के लिए यह काम करेगा। प्रदेश में इ-टेंडर और व्यापमं जैसे बड़े-बड़े घोटाले उजागर करने के लिए इसे बनाया जाएगा। इसमें बड़े-बड़े वकील, एनजीओ और पत्रकारों को शामिल किया जाएगा।

Q - मुख्यमंत्री के रूप में पहली प्राथमिकता क्या होगी? अपने वचन पत्र में शामिल हर बिंदु को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करेंगे। चाहे वह किसान के 10 दिन में कर्ज माफी का मामला हो, युवाओं के रोजगार का, महिलाओं को सुरक्षित माहौल देने का या फिर प्रदेश से भ्रष्टाचार समाप्त करने का मामला हो। सभी मामलों में प्राथमिकता से काम करेंगे।

Q - एट्रोसिटी एक्ट को लेकर नाराजगी से कैसे निपटेंगे? कांग्रेस में सभी वर्गों को साथ लेकर चलने का सिद्धांत रहा है। सभी वर्ग के उत्थान के लिए हम समानता से काम करेंगे।

Q - क्या हारे नेता भी मंत्री बनेंगे? अभी इस पर कोई निर्णय नहीं हुआ है। चर्चा करके निर्णय लिया जाएगा।

Q - शिवराज से कहां गलती हुई, जो 109 पर आकर उनकी पार्टी का ग्राफ थम गया? शिवराज प्रदेश की जनता की नब्ज समझ ही नहीं पाए। आज प्रदेश बलात्कार, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार में नंबर वन है। जनता अपने आप को ठगा महसूस कर रही थी, इसलिए उसने अपना जवाब दे दिया।

#OFFER_ONLY_3_DAYS_BUY_NOW

#SAVE10%
#USE_PROMOCODE_SAVE10

#MEN_WOMEN_SHOPPING_HUB

#Website- www.dclickkstore.com

#Android App
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.support.lenovo.dclickkstore

#FOR_DAILY_UPDATES_JOIN_OUR_GROUP
#Whatsapp_Group
https://chat.whatsapp.com/DRVKIaqZdAq0gdrctYqgGL

0 Response to "10 दिन में किसानों का कर्ज माफ करूंगा : कमलनाथ"

Post a Comment

Slider Post